रीवा

रीवा में फिर मिले 11 कोरोना संक्रमित, 6190 बुजर्गो ने लगवाया टीका : REWA NEWS

रीवा में फिर मिले 11 कोरोना संक्रमित, 6190 बुजर्गो ने लगवाया टीका : REWA NEWS
x
रीवा (REWA NEWS) : रीवा। कोरोना संक्रमण (Corona infection) का ग्राफ बढ़ता देख अंदाजा लगाया जा रहा था कि वैसीनेशन का ग्राफ भी बढ़ेगा, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। इसके लिए तमाम प्रयोग भी जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे हैं। अधिकतम 84 केन्द्रों तक में टीकाकरण की व्यवस्था कर डाली गई लेकिन ग्राफ नहीं बढ़ा।

रीवा (REWA NEWS) : रीवा। कोरोना संक्रमण (Corona infection) का ग्राफ बढ़ता देख अंदाजा लगाया जा रहा था कि वैक्सीनेशन (Vaccination) का ग्राफ भी बढ़ेगा, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। इसके लिए तमाम प्रयोग भी जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे हैं। अधिकतम 84 केन्द्रों तक में टीकाकरण की व्यवस्था कर डाली गई लेकिन ग्राफ नहीं बढ़ा।

हालांकि बुधवार को 5 केन्द्र घटाते हुए 79 केन्द्रों में ही टीकाकरण किया गया लेकिन संख्या सोमवार की अपेक्षा और ज्यादा कम रही। अब तक के वैक्सीनेसन में सिर्फ बुजुर्गाे ने ही टीकाकरण को लेकर जागरूकता दिखाई है। मंगलवार को भी सबसे अधिक बुजुर्गों ने ही कोरोना का टीका लगवाया। बताया गया कि जिले भर में मंगलवार को कुल 6190 बुजुर्गो ने टीका लगवाया।

इसके अलावा 45 से 59 वर्ष आयु तक के गंभीर बीमारी वाले 1180 लोगो ने टीका लगवाया है। 8120 को लगाया गया टीका बुधवार को जिले भर में 7926 लोगों को प्रथम डोज, 194 लोगो को सेंकंड डोज लगाया गया। इस प्रकार से 8120 लोगो को टीका लगाया गया। वहीं बुधवार को फ्रंट लाइन वर्कर में 450 ने प्रथम व 128 ने सेंकंड डोज लगवाई। वहीं हेल्थ वर्कर में 106 प्रथम व 65 सेकंड डोज का टीका लगाया गया। धीरे-धीरे कोरोना वैसीन को लेकर आंकड़े बढ़ रहे थे लेकिन अब वह भी घटते जा रहे है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैसीनेसन का ग्राफ बढ़ाने के लगातार प्रयास किए जा रहे है। फिर मिले 11 नए संक्रमित कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। मार्च माह में पिछले वर्ष की तरह से फिर से ग्राफ बढ़ रहा है। बुधवार को एक बार फिर एक साथ 11 नए संक्रमित मिले। जिसमें से 8 मरीज तो केवल शहरी क्षेत्र के ही रहे। इसके अलावा गोविंदगढ़, त्योंथर व सिरमौर में 1-1 मरीज मिले है। एटिव केस की संया 70 पार हो चुकी है, यदि इसी तरह से ग्राफ बढ़ता रहा तो शतक पार करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। लापरवाही के चलते ग्राफ बढ़ रहा है।

Next Story