रीवा

रीवा: बेसहारा बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना से मिलेगी 10 लाख तक की सहायता

Aaryan Puneet Dwivedi
20 Sep 2021 3:00 AM GMT
रीवा: बेसहारा बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना से मिलेगी 10 लाख तक की सहायता
x

रीवा रियासत न्यूज़ अपडेट

कोरोना संकट काल में कई व्यक्तियों को अपने प्राण गंवाने पड़े जिले में 11 मार्च से लेकर कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण होने की अवधि में जो बच्चे माता-पिता के दिवंगत होने अथवा दत्तक माता-पिता के दिवंगत होने से बेसहारा हो गये हैं उन्हें सहायता दी जायेगी.

रीवा. कोरोना (COVID-19) संकट काल में कई व्यक्तियों को अपने प्राण गंवाने पड़े जिले में 11 मार्च से लेकर कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण होने की अवधि में जो बच्चे माता-पिता के दिवंगत होने अथवा दत्तक माता-पिता के दिवंगत होने से बेसहारा हो गये हैं उन्हें सहायता दी जायेगी। बेसहारा बच्चों को प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना में इसका प्रावधान किया गया है।

इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि योजना के तहत कोरोना संक्रमण की अवधि में 18 साल तक की आयु के निराश्रित हो गये बच्चों को 10 लाख रूपये तक की आर्थिक सहायता पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना से दी जायेगी।

बेसहारा बच्चे के माता तथा पिता अथवा कानूनी अभिभावक अथवा दत्तक माता-पिता की कोरोना से मौत होने पर इस योजना का लाभ दिया जा रहा है। ऐसे निराश्रित बच्चे पुनर्वास तथा आर्थिक सहायता के लिये 26 सितम्बर तक जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट रीवा में आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में अन्य जानकारियां प्राप्त करने के लिये मोबाइल नम्बर 8815042531 पर संपर्क कर सकते हैं।

Next Story
Share it