रिलेशनशिप

किस वजह से शादीशुदा महिलाएं देती हैं अपने पति को धोखा? जानिए...

Aaryan Dwivedi
21 Dec 2022 5:30 PM GMT
किस वजह से शादीशुदा महिलाएं देती हैं अपने पति को धोखा? जानिए...
x
जानिए उन वजहों के बारे में जब शादीशुदा महिलाएं अपने पति को धोखा देती है. 

लाइफस्टाइल. यह बात हम सभी जानते है कि कॉलेज के दिनों में इंसान प्यार में धोखा खाता और देता है. लेकिन आजकल शादी के बाद धोखा देने का एक ट्रेंड सा बन गया है. यदि आपको ऐसा लगता है कि शादीशुदा होने के बाद आपकी पत्नी या आपके पति का किसी अन्य के साथ अफेयर नहीं हो सकता है तो ऐसे में यह आपकी जीवन की सबसे बड़ी भूल होगी. शादी से पहले और बाद धोखा देने के लिए अक्सर पति को अपराधी माना जाता था परन्तु समय बदलने के साथ महिलाएं भी धोखा करने लगी है. यदि किसी शादीशुदा महिला को शादी के बाद भी मानसिक और शारीरिक रूप से शांति नहीं मिल पा रही होती है तब वह निश्चित रूप से कहीं और चली जाती है. जानिए उन वजहों के बारे में जब शादीशुदा महिलाएं अपने पति को धोखा देती है.

अक्सर रोजाना ऐसी खबरे आती रहती है कि प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति किसी को जान-बुझकर धोखा नहीं देना चाहता है हर स्त्री या पुरूष चाहता है कि वह अपने पति या पत्नी को खुश रखें. आइए हम आपको बताते है कि क्या वजह हो सकती है. जिसकी वजह से एक शादीशुदा महिला अपने पति को धोखा देती है.

पहले प्यार को नहीं भूल पाना

शादी से पहले किसी से लव अफेयर होने की वजह से सामान्य रूप से महिलाएं शादी के बाद पुरूषों को धोखा देने लगती हैं. अक्सर महिलाए पहले प्यार को नहीं भूल पाने के कारण वह धोखा देने पर मजबूर हो जाती हैं.

घरेलू हिंसा

शादी नए जीवन की शुरूआत होती है और हम अनेक सपने संजोए गृहस्थ जीवन में प्रवेश करते हैं. विवाह दो इंसानों का मिलन रूपी समझौता है, लेकिन अगर शादी के बाद घर में रोज ही झगड़े हो रहे होते हैं और हिंसा होती हैं तो ऐसे में बड़ी आसानी से कोई और जीवन में आ जाता है. खासतौर पर घरेलु हिंसा का सबसे ज्यादा प्रभाव महिलाओं पर पड़ता है ऐसे में उनका परिवार से विश्वास उठ जाता है और वह किसी और पार्टनर की तलाश मे रहती है जो उसकी परेशानी महसूस कर सके.

ऐसी लाइफ से खुश ना होना

यदि कोई भी मर्द या महिला शादी के बाद अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं हो पा रहे होते हैं तो ऐसे में उनके किसी और के साथ अफेयर होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती हैं. कई बार महिला अपने पुरूष साथी से रोमांस के दौरान असंतुष्‍ट रहती है. उनकी यह असंतुष्टि महिलाओं को धोखा देने और बाहर की ओर जाने पर मजबूर करती है और वह जल्‍द ही दूसरे पुरूषों के सम्पर्क में आने लगती है.

दोनों के बीच विश्वास में कमी

अक्सर देखा जाता है कि कुछ महिलाएं शादी के बाद इसलिए धोखा देने लगती है. क्‍योंकि उनके पति को उन पर विश्वास नहीं होता और वह बिना किसी वजह के उन पर शक करते रहते हैं. अक्सर महिलाएं चाहती है कि वह अपने पति से खूब बातें करें और उनके पति भी अपनी बातें उनसे शेयर करें लेकिन जब आपसी वार्तालाप या संवाद की स्थिति खत्म हो जाती है तो रिश्तों में दरार आने और धोखा देने की संभावना अधिक बढ़ जाती है.

बदला लेने की प्रवृति

कुछ महिलाएं अपने पति से बदला लेने के लिए धोखा देने लगती है. जब पति द्वारा उनके भरोसे को तोड़ा जाता है. तो महिलाओं को दिल टूट जाता है और वह उसी तरह से धोखा और चोट पहुंचना चाहती हैं.

कई बार ऐसा होता है कि महिलाओं को लगता है कि उनके पति उनके साथ धोखा कर रहे है और किसी और के बारें में बात करना उनकी तारीफ करना उन्हें समय नही देना जैसे कारण की वजह से महिलाएं अपने पति से बदला लेने के लिए कई ऐसा निर्णय लेती है.

Next Story