रिलेशनशिप

दादी की कोख में पल रही पोती! 56 साल की महिला अपने बेटे के बच्चे की मां बनने वाली है, जानिए कैसे...

दादी की कोख में पल रही पोती! 56 साल की महिला अपने बेटे के बच्चे की मां बनने वाली है, जानिए कैसे...
x
जिस मां ने अपने बच्चे को पाल पोस कर बड़ा किया हो अब वह अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही हैं. जी हाँ! ठीक सुना आपने, 56 साल की महिला के कोख में उसी के बेटे की औलाद पल रही है. आइये जानते हैं इस अजीबोगरीब मामले के बारे में.

आपने कई बार अजीबोगरीब किस्से सुने होंगे. कई बार माँ और बेटी एक साथ प्रेग्नेंट हो जाती हैं और एक साथ बच्चे को जन्म देती हैं. इस प्रकार से दो पीढ़ियां को एक साथ जन्म देते कई बार सास और बहू भी साथ बच्चे को जन्म देती है. लेकिन आज जो कहानी हम आपको बताने जा रहें हैं वह बेहद अनोखी है. जिसके बारे में आपने पहले शायद ही कभी सुना हो. जी हाँ! एक 56 वर्षीय महिला अपने ही बेटे के बच्चे को जन्म देने जा रही है. यानि दादी अपनी कोख में अपनी पोती को पाल रही है. वह भी परिवार के रजामंदी से. आइये जानते हैं इस अजीबोगरीब कहानी के बारे में...

इन दिनों नैंसी हॉक नाम की महिला सोशल मीडिया पर छाई हुई है. नैंसी ने जिस बच्चे को जन्म को देकर पाला-पोसा और बड़ा किया, अब वह उसी के बच्चे की मां बनने जा रही है. 56 वर्षीय महिला अपने अपने ही बेटे के बच्चे के अपने गर्भ में पाल रही है. नवंबर में वो अपनी पोती को जन्म देगी और दादी के बजाय उसकी मां कहलाएगी.

दादी को कोख में पल रही है पोती

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के उताह की रहने वाली नैंसी के गर्भ में 32 साल के बेटे जेफ और 30 साल की बहू कैम्ब्रिया का बच्चा पल रहा है. वह अपने बेटे और बहू के लिए एक सरोगेट मदर बननी है. नवंबर में उनके घर में एक सदस्य की एंट्री होने वाली है. नैंसी जल्द ही अपनी पोती को जन्म देगी.

दादी कहलाएंगी या मां

डॉक्टरों के अनुसार 56 साल की नैंसी बिल्कुल ठीक है. उसकी यह पहली पोती नहीं है. इससे पहले भी उनके घर में 4 बच्चे हैं. इन सभी को उनकी बहू ने ही जन्म दिया है. हालांकि दोनों बार हुए जुड़वां बच्चों के दौरान उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. परिवार बढ़ाने की जिम्मेदारी अब खुद नैंसी ने उठाने का फैसला किया है. बता दें कि वह पहले 5 स्वस्थ बच्चों को जन्म दे चुकी है.

क्या होती है सरोगेसी (What is Surrogacy in hindi) ?

सरोगेसी का विकल्प उन महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है जो प्रजनन संबंधी मुद्दों, गर्भपात या जोखिम भरे गर्भावस्था के कारण गर्भ धारण नहीं कर सकतीं. सरोगेसी को आम भाषा में किराए की कोख भी कहा जाता है, यानी बच्चा पैदा करने के लिए जब कोई कपल किसी दूसरी महिला की कोख किराए पर लेता है, तो इस प्रक्रिया को सरोगेसी कहा जाता है, यानी सरोगेसी में कोई महिला अपने या फिर डोनर के एग्स के जरिए किसी दूसरे कपल के लिए प्रेग्नेंट होती है. अपने पेट में दूसरे का बच्चा पालने वाली महिला को सरोगेट मदर कहा जाता है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story