रिलेशनशिप

जिन लड़कियों में हो ऐसी आदतें भूलकर भी न करें शादी

जिन लड़कियों में हो ऐसी आदतें भूलकर भी न करें शादी
x
कुछ महिलाओं में ऐसी आदतें होती हैं जो कि रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है ऐसे में इन महिलाओं पर ध्यान देने की जरुरत होती हैं।

जब दो वयक्ति आपस में जुड़ते है तो दोनों एक दूसरे को समझने की कोशिश करते है जब दो लोग एक दूसरे को समझेगे तभी रिश्ता आगे बढ़ेगा। हर एक शख्स की अपनी अलग सोच होती हैं और वह उसी प्रकार अपनी जिंदगी की चीजों को करना चाहता हैं। कुछ लोगों की आदत होती हैं कि वह किसी न किसी बात में कोई न कोई कमी निकल लेता हैं। जिससे साथ रहना मुश्किल हो जाता है दो लोगो का। लईकिन जब बात महिलाओ की आती हैं तो उनमे भी कुछ आदतें ऐसी होती है जिससे पुरुषों को सावधान रहने की जरुरत होती हैं आइये जानते है इन आदतों के बारें में

चालाक होना (To Be Clever)

कई बार हम ऐसी महिलाओं के प्यार में पड़ जाते है और समझ नहीं पाते है कि सामने वाला हमारे लिए क्या सोच रहा है। अगर आप पैसें वाले हैं और कोई महिला आप के प्यार में है तो हो सकता हैं की वह आपसे पैसों के लिए प्यार करताी हो यह हमेशा चेक करते रहना चाहिए कि कोई भी महिला किसी से भी पैसों के लिए या फ़साने के लिए प्यार न करती हो अगर ऐसा हैं तो ऐसी महिलाओ से दूर ही रहना चाहिए।

इंटरफेयर करना (To Interface)

अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो तो उसमे स्पेस रहना बहुत जरुरी होता हैं तभी एक हेल्थी रिलेशन डेवलप हो पाता हैं लेकिन कुछ महिलाओं की आदत होती है कि वह हर चीज़ में इंटरफेयर करती है हालंकि पार्टनर्स के बीच ट्रांसपेरेंसी होनी चाहिए, लेकिन थोड़ा स्पेस भी होना चाहिए अगर आप ऐसी महिला के साथ हैं जिसमे स्पेस न के बराबर हैं तो ऐसे में रिश्ता ख़राब होने में टाइम नहीं लगेगा।

हुकुम चलना (walk in spades)

अगर आप कि महिला पार्टनर ऐसी हो वक़्त आप के ऊपर हुकुम चलती हो या धौंस जमाती हो तो आप को यह कुछ समय अच्छा तो लगेगा लेकिन बाद में यह परेशानी का सबब बनेगा। ऐसे पार्टनर से दूर रहना चाहिए।

शक करना (To Doubt)

शक एक ऐसी बीमारी हैं जो रिश्तों को बर्बाद कर देती हैं कुछ महिलाओं को अपने पार्टनर पर भरोसा न के बराबर होता हैं अगर वह अपने पार्टनर को किसी दूसरी महिला मित्र के साथ देखती है, तो वह शक करने लगती हैं अगर आप की पार्टनर को आप पर भरोसा नहीं है तो ऐसे रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए वही पर समाप्त कर देना चाहिए।

Next Story