रायपुर

Raipur Train Blast: CRPF की स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट, 6 जवान बुरी तरह घायल

Abhijeet Mishra
16 Oct 2021 7:39 AM GMT
Raipur Train Blast: CRPF की स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट, 6 जवान बुरी तरह घायल
x
Raipur Train Blast: CRPF की 211 वीं बटालियन स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रही थी

Raipur Train Blast: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म नंबर 2 में शनिवार सुबह 6.30 बजे के आस पास जोरदार धमाका हुआ। जम्मू जा रही CRPF बटालियन 211 की स्पेशल ट्रैन में ब्लास्ट हो गया जिसके कारन 6 जवान बुरी तरह जख्मी हो गए। पहले सबको लगा की स्पेशल ट्रेन में नक्सलाइट हमला हुआ है मगर बाद में ये पता चला की ट्रैन में साथ लाए जा रहे ग्रेनेड के फटने से विस्फोट हुआ है। इस घटना के बाद पूरे रायपुर में सनका खींच गया है.

बोगी में ग्रेनेड रखते ही फट गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पता चला है कि CRPF के जवान ड्यूटी करने के लिए स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे इतने में जैसे ही डमी कारतूस के बक्से में रखे ग्रेनेड को बोगी में रखा गया वो ब्लास्ट हो गया। इस धमाके के बाद एक जवान बुरी तरह घायल हो गया जबकि बाकि 5 जवानों को भी काफी चोट आई। एक जवान को नारायण अस्पातल में भर्ती करवाया गया है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ये भी कह रही है कि प्लेटफार्म में डेटोनेटर के गिर जाने से ये हसदा हुआ है। पता चला है है कि विकास चौहान नाम के CRPF हवलदार की हालत गंभीर है। बाकि कम घयल जवानों को प्राथमिक उपचार देकर ट्रेन को जम्मू के लिए रवाना कर दिया गया है।


पहले भी हो चूका है ऐसा हादसा


इससे पहले भी सिकंदराबाद से दरभंगा जंक्शन पहुंची सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस में पार्सल वैन से उतारे जा रहे रेडीमेट कपडे के पैकेट में ब्लास्ट हो गया था. इसके बाद इस घटना का पाकिस्तान से कनेक्शन जोड़ा गया था। हालाँकि रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 में हुई इस घटना का कोई नक्सली कनेक्शन नहीं है। किसी जवान हुई भूल के कारण ये धमाका हुआ है।

Next Story
Share it