रायपुर

रायपुर फैक्ट्री में बड़ा हादसा, गर्म भट्ठी फटने से दो मजदूरों की मौत, रीवा का रहने वाला था श्रमिक

Viresh Singh Baghel
3 Nov 2021 9:43 AM GMT
RaipurNew Years picnic was expensive for teacher fell in ditch taking selfie with friends died
x
सांकेतिक तस्वीर 
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) मे काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में बड़ा हादसा हो गया और गर्म भट्ठी फटने से दो मजदूरों की मौत हो गई है। घटना तिल्दा क्षेत्र के कपसदा में फॉर्च्यून मैटेलिक फैक्ट्री की है। बताया जा रहा है कि बीती रात फैक्ट्री की भट्ठी फटने से पिघलता हुआ लोहा इन मजदूरों के ऊपर गिर गया था, जिससे घायल दोनों मजदूरों ने दम तोड़ दिया।

यह थी घटना

घटना के सबंधं में जो जानकारी मिली है उसके तहत औद्योगिक क्षेत्र में आधी रात के समय भट्‌ठी फटने से पिघलता हुआ लोहा बाहर बह गया। वहां काम रहे इलेक्ट्रिशियन कपिल कुमार 48 वर्ष और उनके सहयोगी भूपेंद्र पटेल 28 वर्ष इस लोहे की चपेट में आ गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ अन्य मजदूरों के भी हादसे की चपेट में आने की खबर है। हादसे में मारे गए इलेक्ट्रिशियन कपिल कुमार बिहार के निवासी थे। वहीं हेल्पर भूपेंद्र पटेल एमपी के रीवा जिले का रहने वाला था। दोनों कई वर्षो से इस फैक्ट्री में काम कर रहे थे।

जिम्मेदार मौन

फैक्ट्री में हुई घटना को लेकर जिम्मेदार कुछ भी बोलने को तैयार नही है। न तो प्रबंधन ने अभी तक कोई अधिकृत रूप से इस सबंध में जानकारी दी और न ही पुलिस कुछ बोलने को तैयार है। सूत्रों का कहना है कि जो हादसा हुआ है वह काफी गंभीर है। मामले को लेकर किसी तरह का बवाल न हो इसके लिए प्रबंधन और पुलिस कुछ भी नही बोल रही है। बहरहाल सच्चाई चाहे जो भी हो यह तो जांच के बाद ही सामने आ पाएगा।

Next Story
Share it