रायपुर

छत्तीसगढ़ CM भूपेश के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज, ब्राह्मणों को विदेशी कहने पर गरमाया मामला

छत्तीसगढ़ CM भूपेश के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज, ब्राह्मणों को विदेशी कहने पर गरमाया मामला
x
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

छत्तीसगढ़। अपने विवादित बयान के चलते एक बार फिर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) न सिर्फ चर्चा में आ गये है बल्कि उनके खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। नंद कुमार (Nand Kumar Baghel) पर सामाजिक द्वेष पैदा करने का आरोप है। उनके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

युपी के लखनऊ में दिये थे बयान

खबर के मुताबिक नंद कुमार बघेल गत माह लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा था, अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा। हम यह आंदोलन करेंगे।

वे यही तक नही रूके और कहां कि ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा भेजेंगे, क्योंकि वे विदेशी हैं। दरअसल वोल्गा रूस की एक नदी है। उनका कहना था कि जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए। उसी तरह से ये ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने को तैयार रहें।

सीएम ने कहां कानून सब के लिये

पिता के बयान और उनके खिलाफ दर्ज अपराध को लेकर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि कानून सब के लिये वह चाहे मुख्यमंत्री का पिता ही क्यों न हो। उन्होने कहां कि पिता का बयान उन्हे सोशल मीडिया से पता चला है। इससे वे स्वयं आहत है। उन्होने कहां कि छग सरकार सभी जाति धर्म के लोगो का सम्मान करती है और सभी को इस राज्य में रहने का पूरा अधिकार है। उन्होने कहां कि कानून अपना काम करेगा। बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पिता नंदकुमार से वैचारिक मतभेद शुरू से रहा है।

विवादों से रहा है नाता

असल में छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के पिता नदकुमार चौहान सर्वण वर्ग के लोगो के प्रति पूर्व में भी विवादित बयान दे चुके है। इतना ही नही उन्होने एक विवादित किताब भी लिखा था। जिस पर कोर्ट ने बैन लगा दिया था।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story