रायपुर

नक्सलवाद समाप्त करने गोली बंदूक के साथ विकास आवश्यक: CM Bhupesh Baghel

CM Bhupesh Baghel
x
CM Bhupesh Baghel की नक्सलवाद के खिलाफ दो टूक।

रायपुर (Raipur) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई जिले नक्सलवाद से प्रभावित हैं। प्रदेश में कई सरकारें आई और गई। लेकिन नक्सलवाद की समस्या का हल नहीं निकला। आज भी नक्सली प्रदेश के विकास में बाधक बने हुए हैं। वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने नक्सलवाद समाप्त करने नये फार्मूले पर काम कर रहे हैं। इस मामले पर सीएम का कहना है कि नक्सलवाद गोली और बंदूक से नहीं समाप्त किया जा सकता। इसके लिए अब क्षेत्र तथा लोगों के विकास की ओर भी ध्यान देना होगा। सरकार द्वारा इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिया है।

स्थानीय लोगों ने दिया सुझाव

स्थानीय लोगों से इस मामले में सुझाव मागा गया। इस मामले में सीएम को लोगों कहा कि क्षेत्र विकास के साथ लेगो को अगर रोजगार महैया करवाया जाय तो काफी लाभ मिलेगा। नक्सलवाद से जुड रहे स्थानीय लोग अपना काम धंधा शुरू सकेंगे। लोगों की इस सलाह पर सीएम का कहना है कि उनके द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि स्थानीय लोगों को उनके क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध करवाया जाय।

सीएम ने कहा

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे पुलिस के जवान जुझारू तथा उच्च स्तरीय प्रशिक्षित हैं। हमारे अर्ध सैनिक बल हर मोर्चे पर सफल हो रहे है। यह प्रदेश के गौरव की बात है। साथ ही सीएम ने कहा कि वह क्षेत्र विकास का खाका तैयार कर केन्द्र सरकार के पास भेजकर मदद मांगी है। आनेवाले समय में क्षेत्र में शुरू होने वाले कामों से नक्सलवाद समाप्त करने में मदद मिलेगी।

वहीं सीएम ने कहा कि प्रदेश के जंगलो में निवास करने वाले प्रदेशवासियों को विपक्षी दल कोयले के मामले में भ्रमित न करें। क्षेत्र विकास के लिए उद्योग आवायश्यक हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story