रायपुर

छत्तीसगढ़ में 12 स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कम्प

Uttarakhand Board New Syllabus
x
छत्तीसगढ़ (Chhattisgah) के महासमुंद (Mahasamund)और बेमेतरा (Bemetara) के स्कूलों में 12 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं।

स्कूल खुलने के साथ ही कोरोना अपनी रंगत दिखाना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की स्कूलों में 12 बच्चे पॉजिटिव पाए गए। जिससे स्थानिय प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। जानकारी के तहत महासमुंद (Mahasamund) और बेमेतरा (Bemetara) के स्कूलों में 12 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। बेमेतरा (Bemetara) के सरकारी गर्ल्स स्कूल (Goverment Girls School, Bemetara) में 7 बच्चियां और महासमुंद (Mahasamund) के बकमा हाईस्कूल (Bakma High School) में 5 बच्चो की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई हैं। छात्रों की उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच है।

बंद की गई स्कूलें

छात्रों की रिपोर्ट आने के बाद गर्ल्स स्कूल को 26 सितंबर और हाईस्कूल को 28 सितंबर तक बंद कर दिया है। करीब एक माह बाद फिर से स्कूली बच्चों में संक्रमण सामने आया है।

स्कूलों में की जा रही जांच

जानकारी के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को रैंडम सैंपल जांच के लिए कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंची थी। इस दौरान 6 बच्चियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद यहां कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं मंगलवार को भी एक बच्ची में संक्रमण मिला है। जिसके बाद छात्राओं की संख्या 7 हो गई है। सभी छात्राओं का घर में ही इलाज किया जा रहा है।

मौके पर पहुचा पूरा अमला

छात्रों के संक्रमण का मामला सामने आने के बाद कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने साजा का दौरा किए एवं अधिकारियों की बैठक करके स्कूलों में बच्चों की जांच के लिए 4 मेडिकल टीमों का गठन किया है।

कोरोना का हॉटस्पाट रहा है साजा

कोरोना की दोनों लहर में जिले में साजा से ही संक्रमण फैलने की शुरुआत हुई थी। दोनों बार इसे ही सबसे पहले कंटेनमेंट जोन बनाया गया था।

महासमुंद में भी छात्रों में मिला कोरोना

महासमुंद जिले (Mahasamund District) के बागबहरा (Bagbahara) के पास बकमा हाईस्कूल (Bakma High School) में मंगलवार को पांच बच्चे ऐसे ही रेंडम जांच में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) पाए गए हैं। तीन और बच्चों में बीमारी के लक्षण दिखे हैं। स्कूल को अगले सात दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story