प्रयागराज

प्रयागराज एनकाउंटर / मुख्तार अंसारी गैंग के दो शार्प शूटर को UP STF ने किया ढेर, बनारस के डिप्टी जेलर के हत्यारें थें दोनों

Aaryan Dwivedi
4 March 2021 10:32 AM GMT
प्रयागराज एनकाउंटर / मुख्तार अंसारी गैंग के दो शार्प शूटर को UP STF ने किया ढेर, बनारस के डिप्टी जेलर के हत्यारें थें दोनों
x
उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में STF (स्पेशल टास्क फोर्स) ने एनकाउंटर में दो लोगों को ढेर कर दिया है. दोनों ही मुख्तार अंसार गैंग के शार्प शूटर थें एवं 2013 में दोनों ने अपने साथियों की मदद से बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या कर दी थी. यह हमला मुख्तार अंसारी और माफिया मुन्ना बजरंगी के इशारे पर किया गया था.

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में STF (स्पेशल टास्क फोर्स) ने एनकाउंटर में दो लोगों को ढेर कर दिया है. दोनों 8 साल पहले बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंग में काम कर चुके हैं. प्रयागराज में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थें, इसके पहले ही UP STF की टीम ने बुधवार देर रात दोनों का एनकाउंटर कर दिया. दोनों ही मुख्तार अंसार गैंग के शार्प शूटर थें एवं 2013 में दोनों ने अपने साथियों की मदद से बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या कर दी थी. यह हमला मुख्तार अंसारी और माफिया मुन्ना बजरंगी के इशारे पर किया गया था.

विधायक को जान से ख़त्म करने की धमकी दी थी

UP STF (स्पेशल टास्क फोर्स) ने एनकाउंटर में जिन दोनों को मारा है उनका नाम राजीव पांडे उर्फ वकील पांडे और एसएच अमजद उर्फ अंगद हैं. राजीव ने जून 2020 में विधायक विजय मिश्रा को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद उन्होंने लेटर हेड पर इस बात की शिकायत गृहमंत्री अमित शाह से की थी. इन पर 50 हजार रुपए का इनाम था.

पिस्टल और कारतूल बरामद हुए

राजीव और अमजद आजकल मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के लिए काम कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ नैनी थाना क्षेत्र के अरैल इलाके में हुई. पुलिस ने सूचना के आधार पर दोनों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की थी. इन्होंने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने पीछा किया. बदमाशों ने फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में दोनों जख्मी हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने मौके से 30 और 9 MM की पिस्टल के साथ जिन्दा कारतूस के अलावा एक मोटरसाइकिल बरामद की है.

Next Story