प्रयागराज

Mahant Narendra Maharaj Death: CD खोल सकती है नरेंद्र गिरि महाराज की मौत का रहस्य, शिष्य आनंद गिरफ्तार

Mahant Narendra Maharaj Death: CD खोल सकती है नरेंद्र गिरि महाराज की मौत का रहस्य, शिष्य आनंद गिरफ्तार
x

Narendra Giri Maharaj Death

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) के नरेंद्र गिरि महाराज (Narendra Giri Maharaj) की मौत मामले में जांच तेज हुई ।

उत्तर प्रदेश (Utta Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव नरेंद्र गिरि महाराज (Narendra गिरी Maharaj) 70 वर्ष की मौत का रहस्य बना हुआ है। सोमवार को उनका लटकता हुआ शव कमरे के अंदर पाया गया था। मौत के बाद से ही तरह-तरह के आरोप-प्रत्यारोप सामने आ रहे है।

सीडी पर सभी की नजर

मीडिया खबरो के मुताबिक जांच में लगी पुलिस को एक सीडी भी मिली है। माना जा रहा है कि उनके मौत की वजह का कई राज्य उसमें कैद है, हांलाकि अभी पुलिस जांच की बात कह रही है, लेकिन सभी की नजर उक्त सीडी और पुलिस की जांच पर टिक गई है।

जांच के लिए लगाए गये अफसर

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंहत का अंतिम दर्शन करने के लए प्रयागराज (Prayagraj) पहुचें। उन्होने मीडिया को बताया कि नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सबूत जुटाए गए हैं और कई वरिष्ठ अधिकारी एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पूरी घटना का पर्दाफाश होगा और दोषियों को सजा मिलेगी।

पीठ में ही रखा गया पार्थिव शरीर

मुख्यमंत्री ने बताया कि अखाड़ा परिषद के सदस्यों की मंशा अनुसार नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मंगलवार को बाघंबरी पीठ में ही रहेगा। बुधवार को शव का पीएम करवाया जाएगा और उसके बाद धार्मिक संस्कारों के तहत समाधि का कार्यक्रम होगा।

शिष्य पर मामला दर्ज

महंत की मौत के बाद से ही उनके शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) पर सवाल उठा जा रहे थे। वही पुलिस ने आनंद गिरि के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला जार्जटाउन थाने में दर्ज किया गया है। यह रिर्पोट लेटे हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक अमर गिरि की ओर से की गई है।घटना के बाद से ही प्रशासन सक्रिय हो गया तो आनंद गिरि (Anand Giri) को उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस आंनद गिरि से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है।

Next Story