प्रयागराज

महंत नरेंद्र गिरी की मौत की जांच कर रही सीबीआई को उनके आवास से 50 किलो सोना और तीन करोड़ कैश मिला

महंत नरेंद्र गिरी की मौत की जांच कर रही सीबीआई को उनके आवास से 50 किलो सोना और तीन करोड़ कैश मिला
x
Mahant Narendra Giri CBI: अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध मौत की जांच CBI कर रही है

Mahant Narendra Giri CBI: शुक्रवार को सीबीआई भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) के आवास में जांच करने के लिए प्रयागराज पहुंची, जहां CBI की टीम ने महंत नरेंद्र गिरी के बंद कमरे को खोला जहां से CBI को तीन करोड़ रुपए कैश और 50 किलो सोना मिला। यह कार्रवाई पुलिस और मजिस्ट्रेट की बनाई टीम के सामने हुई. दरअसल महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) संदिग्ध मौत की जांच CBI कर रही है, इसी सिलसिले में टीम उनके आवास में जांच करने के लिए गई थी. जहां से 50 किलो गोल्ड और भारी मात्रा में कैश मिला है।

महंत नरेंद्र गिरी के कमरे में मिला 50 किलो सोना

मिडिया रिपोट्स के अनुसार महंत नरेंद्र गिरी के कमरे में 3 करोड़ कैश, जमीनों के कागज के अलावा 13 कारतूस, 9 कुंटल देसी घी भी मिला है। इसके बाद CBI ने महंत के कमरे में मिली चीज़ों को उनके शिष्य रहे बलवीर गिरी को सौंप दिया।

बता दें कि महंत नरेंद्र गीरी की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस ने उनके मठ के दो कमरों को सील किया था, एक वो कमरा जहां उनका शव मिला और दूसरा उनका बेड रूम. 15 सितम्बर को उनका कमरा खोला गया जहां CBI को 50 किलो सोना और 3 करोड़ नकद मिले

गौरतलब है कि 20 सितंबर 2021 के दिन महंत नरेंद्र गिरी का शव मठ के एक कमरे में पाया गया था, उनके शिष्यों ने हत्या का आरोप लगाया था. जिसके बाद से अबतक CBI इसकी जांच कर रही है. मौका ए वारदात से एक सुसाइड नोट भी मिला था जिसमे उन्होंने आत्महत्या से पहले आनंद गिरी तिवारी, संदीप तिवारी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था.

Next Story