पन्ना

एमपी के पन्ना में पुलिस थाने में हुई अनोखी शादी, पुलिस वाले बने बाराती, यह है मामला

Sanjay Patel
19 May 2023 10:53 AM GMT
एमपी के पन्ना में पुलिस थाने में हुई अनोखी शादी, पुलिस वाले बने बाराती, यह है मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में पुलिस थाने में अनोखी शादी हुई। यहां पुलिस वाले बाराती बने और थाना परिसर में स्थित मंदिर में प्रेमी जोड़े की पूरे रीति-रिवाज से शादी करवाई गई।

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में पुलिस थाने में अनोखी शादी हुई। यहां पुलिस वाले बाराती बने और थाना परिसर में स्थित मंदिर में प्रेमी जोड़े की पूरे रीति-रिवाज से शादी करवाई गई। युवक व युवती एक-दूसरे से प्यार करते थे किंतु उनके परिजन इनकी शादी के लिए राजी नहीं थे। ऐसे में दोनों ने रैपुरा थाना प्रभारी से इसके लिए मदद मांगी। जिस पर ग्रामीणों की मौजूदगी में थाना परिसर में दोनों की शादी करवाई गई।

घर वाले शादी के थे खिलाफ

इस संबंध में पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले के रैपुरा कस्बे के सजल और सृष्टि एक-दूसरे से तकरीबन दो साल से प्यार करते थे। दोनों विवाह बंधन में बंधना चाहते थे किंतु दोनों के परिजन इस अंतर्जातीय शादी के खिलाफ थे। इस दौरान प्रेमी जोड़े द्वारा कई बार अपने-अपने परिजनों को समझाने की कोशिश भी की गई। किंतु वह इसके लिए तैयार नहीं हुए।

लड़की को घर से बाहर निकाला

युवक का कहना है कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं। लड़की के परिजनों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद उनके द्वारा पुलिस की मदद ली गई। उन्होंने थाना प्रभारी को अपनी पीड़ा सुनाते हुए उनसे मदद की गुहार लगाई। जिसके बाद वह विवाह बंधन में बंध सके।

थाना प्रभारी से मांगी मदद

परिजनों द्वारा विरोध किए जाने के बाद युवक व युवती ने रैपुरा थाना प्रभारी सुधीर बेगी से अपनी कहानी सुनाते हुए उनसे मदद मांगी गई। जिसके बाद थाना प्रभारी ने थाना परिसर में स्थित मंदिर में ग्रामीणों की मौजूदगी में पंडित बुलाकर दोनों की रीति-रिवाज से शादी करवाई। इस दौरान पुलिस वाले बारातियों की भूमिका में नजर आए। दोनों का विवाह करवाने के बाद थाना प्रभारी ने अपनी गाड़ी से घर भिजवाया।

इनका कहना है

इस संबंध में रैपुरा थाना प्रभारी सुधीर बेगी के मुताबिक युवक व युवती द्वारा उनसे मदद मांगी गई थी। दोनों बालिग थे और शादी करना चाहते थे। जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से थाना परिसर में स्थित मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई। थाने में मौजूद पुलिस वालों ने बारातियों की भूमिका निभाते हुए दोनों को आशीर्वाद भी प्रदान किया।

Next Story