पन्ना

पन्ना में मामा ने नाबालिग भांजी को किया गर्भवती, डीएनए के लिए कब्र से निकाला नवजात का शव

Sanjay Patel
6 March 2023 8:24 AM GMT
पन्ना में मामा ने नाबालिग भांजी को किया गर्भवती, डीएनए के लिए कब्र से निकाला नवजात का शव
x
MP News: एमपी के पन्ना में रिश्ते के मामा ने नाबालिग भांजी को अपने झांसे में लेकर दैहिक शोषण किया। इस दौरान जब वह गर्भवती हो गई तो मामा ने उससे बातचीत करना ही बंद कर दिया।

एमपी के पन्ना में रिश्ते के मामा ने नाबालिग भांजी को अपने झांसे में लेकर दैहिक शोषण किया। इस दौरान जब वह गर्भवती हो गई तो मामा ने उससे बातचीत करना ही बंद कर दिया। पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया जिसने दम तोड़ दिया। परिजनों द्वारा बच्चे का अंतिम संस्कार करते हुए उसे दफना दिया गया। मामले की शिकायत पीड़िता द्वारा थाने में दर्ज करवाई गई। जिसके बाद पुलिस ने नवजात के शव को डीएनए टेस्ट के लिए बाहर निकलवाया।

क्या है मामला

मामला पन्ना के शाहनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। पीड़िता दर्ज कराई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बताया कि उसके घर पर रिश्ते का मामा आया करता था। जो नाबालिग था। जिससे अक्सर बातचीत उसकी होती थी। किन्तु अचानक एक दिन उसने पीड़िता से कहा कि मुझे तुमसे शादी करनी है। पीड़िता ने मना किया किंतु वह नहीं माना। कुछ दिनों बाद उसने पीड़िता को अपने झांसे में ले लिया और लगातार उसके साथ डेढ़ वर्ष तक दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान पीड़िता को यह पता कि वह गर्भवती हो गई है। जिसकी जानकारी उसके द्वारा आरोपी को दी गई किंतु उसने पीड़िता से बात करना ही बंद कर दिया। जिससे वह घबरा गई और कुछ समय तक शांत रही किंतु एक दिन अचानक उसकी तबियत बिगड़ जाने पर परिजनों को इस बात की जानकारी हुई कि वह गर्भवती है।

शाहनगर थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

इस दौरान गर्भवती ने शिशु को जन्म दिया जिसकी मौत हो गई। परिजनों द्वारा नवजात को शव को दफना दिया गया। जिसके बाद नाबालिग पीड़िता द्वारा शाहनगर पुलिस थाने में पहुंचकर रिश्ते के मामा पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने नाबालिग मामा को गिरफ्तार कर लिया है। जिस पर धारा 376, 366, 344, 323, 294, 506 पास्को एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। जिसे न्यायालय के आदेश पर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने मौके से शिशु के शव को डीएनए टेस्ट के लिए कब्र से बाहर निकलवाकर पीएम करवाया। डॉक्टर द्वारा उसके सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेज दिया गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में शाहनगर थाना प्रभारी भगवान सिंह ठाकुर ने बताया कि नाबालिग लड़की द्वारा थाने में इस आशय की शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि उसका रिश्तेदार से प्रेम प्रसंग हो गया था जिसके कारण वह गर्भवती हो गई। जिसको आरोपी नहीं रखना चाहता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही डीएनए टेस्ट के लिए कब्र से नवजात के शव को बाहर निकलवाकर सैंपल भेजा गया है।

Next Story