पन्ना

एमपी के पन्ना में तीन शातिर चोर गिरफ्तार, बिजली के खम्भों से पार कर देते थे एल्युमिनियम के तार

Sanjay Patel
25 Sep 2023 10:38 AM GMT
एमपी के पन्ना में तीन शातिर चोर गिरफ्तार, बिजली के खम्भों से पार कर देते थे एल्युमिनियम के तार
x
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में तीन शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह चोर बिजली के खम्भों से एल्युमिनियम के तार पार कर देते थे। इनके कब्जे से पुलिस ने दो क्विंटल से अधिक तार बरामद किया है।

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में तीन शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह चोर बिजली के खम्भों से एल्युमिनियम के तार पार कर देते थे। इनके कब्जे से पुलिस ने दो क्विंटल से अधिक तार बरामद किया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया है।

29 खंभों की तार हो गई थी चोरी

हासिल जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले के देवेन्द्रनगर मंडल के लाइनमैन सीताराम कुशवाहा देवेन्द्रनगर ने थाने में 2 सितम्बर को इस आशय की शिकायत दर्ज करवाई थी कि अज्ञात चोरों ने विद्युत लाइन को बंद कर 29 खंभों की तार काटकर पार कर दी है। अज्ञात चोरों ने इस घटना को 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच रात को अंजाम दिया। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। 23 सितम्बर को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तीन संदेहियों को हिरासत में लिया। जिनसे पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने तार चोरी करने की घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया।

2 क्विंटल 40 किलो तार जब्त

देवेन्द्रनगर मंडल अंतर्गत विद्युत पोलों से तार चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने 2 क्विंटल 40 किलो एल्युमिनियम का तार जब्त किया है। जिसकी कीमत तकरीबन 60 हजार रुपए बताई गई है। आरोपियों में प्रकाश सोंधिया पिता दद्दी सोंधिया 36 वर्ष निवासी ग्राम करियाझर थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी, पंकज मिश्रा पिता सत्यनारायण मिश्रा 33 वर्ष निवासी ग्राम करियाझर थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी, रामजी साकेत पिता गोविंद प्रसाद साकेत 31 वर्ष निवासी ग्राम इटौरा थाना रामपुर बघेलान जिला सतना शामिल हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि भिलसाय व अमसिल के खेतों के बीच लगी तार को फाल्ट कर विद्युत लाइन बंद कर कटर से तार को काटकर अपने साथी बसंत पटेल के पिकअप वाहन से तार चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया है।

Next Story