पन्ना

एमपी के पन्ना में एक साथ दस लोगों की चमकी किस्मत, मिला तकरीबन ₹35 लाख का हीरा

Sanjay Patel
29 July 2023 11:06 AM GMT
एमपी के पन्ना में एक साथ दस लोगों की चमकी किस्मत, मिला तकरीबन ₹35 लाख का हीरा
x
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती कभी भी लोगों की किस्मत को बदल सकती है। इस बार 7.90 कैरेट का बेशकीमती हीरा यहां मिला है जिससे दस साथियों का भाग्य एक साथ चमक उठा है।

मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती कभी भी लोगों की किस्मत को बदल सकती है। इस बार 7.90 कैरेट का बेशकीमती हीरा यहां मिला है जिससे दस साथियों का भाग्य एक साथ चमक उठा है। इस हीरे की अनुमानित कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है। हीरा मिलने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हीरा मिलते ही सभी लोग कार्यालय पहुंचे और हीरा को जमा करवाया। जिसको अब आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा।

दस साथियों ने एक साथ मिलकर ली थी खदान

पन्ना जिले की धरती ने एक साथ दस लोगों की किस्मत चमका दी है। बताया गया है कि किसान सुनील कुमार अपने नौ अन्य साथियों के साथ मिलकर जरुआपुर गांव में एक निजी भूमि में हीरा खदान खोदने का पट्टा हीरा कार्यालय से जारी करवाया था। तकरीबन तीन वर्ष तक लगातार हीरा खोजने के लिए कड़ी मेहनत की। शुक्रवार को उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें हीरा खदान में एक चमकता हुआ कंकड़ दिखा। सभी साथी खुशी से झूम उठे। हीरा को लेकर सभी लोग कार्यालय पहुंचे जहां पर उसे जमा करवा दिया गया। हीरे को अगली नीलामी में रखा जाएगा। बताया गया है कि जो हीरा उन्हें मिला है वह 7.90 कैरेट वजन का जैम क्वालिटी का हीरा है।

तीन वर्ष की कड़ी मेहनत

हीरा खोजने के लिए एक साथ मिलकर दस लोगों ने खदान का पट्टा लिया था। लगातार तीन वर्षों से वह कड़ी मेहनत कर रहे थे किंतु उन्हें कामयाबी नहीं मिल पा रही थी। इसके बावजूद वह निराश नहीं हुआ। हीरा मिलने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हीरा पाने वाले सुनील कुमार और अन्य साथियों ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि नीलामी के बाद जो राशि मिलेगी उसको वह आपस में बांट लेंगें। सुनील कुमार के साथ खदान में काम करने वालों में भीम प्रताप सिंह बुंदेला कुंजवन, सुनील कुलू, प्रमोद राय जरुआपुर, राकेश बढ़ई अनुकूल साना, प्रेमा मिस्ट्री, दिलीप हलदार, संजय अधिकारी शामिल हैं। इन लोगों की मेहनत रंग लाई एक साथ इनकी किस्मत बदल गई।

Next Story