पन्ना

पन्ना: शिक्षक का बनाया अश्लील वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर ठग लिए 11 लाख, राजस्थान से पकड़ाए मेवाती गैंग के दो आरोपी

Panna MP News
x
Panna MP News: पिछले कुछ समय से सोसल मीडिया का इस्तेमाल कर लोगों का अश्लील वीडियो बनाने और फिर ब्लैकमेल किए जाने के कई घटनाएं सामने आ चुकी है।

Panna MP News: पिछले कुछ समय से सोसल मीडिया का इस्तेमाल कर लोगों का अश्लील वीडियो बनाने और फिर ब्लैकमेल किए जाने के कई घटनाएं सामने आ चुकी है। बहुत से तो ऐसे भी मामले सामने आए हैं जिसमें पीड़ित बदनामी के डर से थाने तक नही पहुंच पाता।

इसी परिप्रेक्ष्य में जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें आरोपियों द्वारा अश्लील वीडियो बना कर शिक्षक को ब्लैकमेल किया गया। बताते हैं कि आरोपियां ने शिक्षक को मानसिक रूप से तो परेशान किया ही साथ ही उससे 11 लाख रूपए भी ठग लिए। इस मामले में पुलिस ने मेवाती गैंग के दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

आखिर क्या है माजरा

बताया गया है कि गत दिवस शिक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में घटना के संबंध में शिकायत की गई थी। अपने शिकायती आवेदन में फरियादी ने बताया कि गत दिवस मेरे मोबाइल नंबर से वीडियो कॉल आया। वीडियो कॉल में अंजान युवती द्वारा अश्लील हरकत की जा रही थी। कुछ समय बाद वीडियो एडिट कर मेरे पास भेजा गया। वीडियो वायरल करने धमकी देकर मुझसे पैसों की मांग की गई।

बदनामी के डर से मैने आरोपियों के द्वारा बताए गए अलग-अलग खातों में 11 लाख जमा करवा दिए। शिकायत के बाद सतना पुलिस की सायबर सेल की टीम ने आरोपियो की पतासाजी शुरू की। बताते हैं कि पुलिस ने राजस्थान जाकर मेवाती गैंग के दो आरोपियों को पहाड़ी भरतपुर राजस्थान से पकड़ लिया।

6 खातों में जमा कराए 90 लाख

पकडे़ गए आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, एक रजिस्टर, 3 मोबाइल, 1 बायोमैट्रिक डिवाइस, 3 सिम कार्ड जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपियों द्वारा लोगों को ब्लैकमेल कर 6 खातों में रूपए डलवाए जाते थे। संबंधित खातों को खंगालने पर पता चला कि संबंधित खाते में एक माह के अंतराल में 90 लाख जमा हुए हैं।

तीन आरोपी फरार

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मुख्य बदमाश नहीं है। मामले के तीन मुख्य आरोपी हैं, जो कि अभी फरार है। जांच में पता चला है कि फरार तीनों आरोपी अश्लील वीडियो बना कर या एडिट करके लोगों को ठगते हैं। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story