पन्ना

पन्ना: रेत का अवैध परिवहन करते सात ट्रेक्टर-ट्राली जब्त, खनिज विभाग ने की कार्रवाई

Panna MP News
x
Panna MP News: पन्ना जिले के अजयगढ़ मार्ग स्थित पोस्ट ऑफिस के समीप खनिज विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए रेत का अवैध परिवहन करते सात ट्रेक्टर-ट्राली को जब्त किया है।

Panna MP News: पन्ना जिले के अजयगढ़ मार्ग स्थित पोस्ट ऑफिस के समीप खनिज विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए रेत का अवैध परिवहन करते सात ट्रेक्टर-ट्राली को जब्त किया है। विभाग द्वारा सभी जब्त वाहनो को थाने में खड़ा करा दिया है।

बताया गया है कि जिले के अजयगढ़ क्षेत्र स्थित केन नदी में रेत का भंडार है। वैधानिक रूप से अधिृत ठेकेदार के न आने के कारण रेत का कारोबार अवैध रूप से संचालित हो रहा है। अवैध तरीके से रेत माफिया द्वारा रेत का उत्खनन कर रेत चोरी की जा रही है। जिससे सरकार को राजस्व की हानि हो रही है। सूत्रों की माने तो प्रतिदिन दर्जनों ट्रैक्टर से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है।

नहीं थे वैध दस्तावेज

खनिज अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पन्ना अजयगढ़ मार्ग में रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर बाईपास में चेकिंग लगाई गई थी। रेत का अवैध परिवहन करने वाले सात ट्रेक्टर-ट्राली को पुलिस ने जब्त कर लिया। पूछताछ में किसी भी ट्रेक्टर चालक के पास रेत के परिवहन से संबंधित वैध दस्तावेज नहीं मिले। जिसके बाद वाहनों को जब्त कर उन्हें थाने में खड़ा करा दिया गया है। जिले में रेत खदानों का टेंडर लगाया गया था। लेकिन किसी ठेकेदार ने टेंडर नहीं लिया। छतरपुर के ठेकेदार के यहां से टीपी जारी कर परिवहन चल रहा था।

ठेकेदार द्वारा रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन की शिकायत की गई थी। इसी शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। आंगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। गौरतलब है कि यहां पिछले काफी समय से रेत माफिया सक्रिय है। कार्रवाई भी की जाती है। लेकिन इस समस्या के स्थायी निराकरण की दिशा में आज तक विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story