पन्ना

Panna Lokayukta Raid: एमपी के पन्ना में 30 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए आरआई, यह है मामला

Sanjay Patel
16 Jun 2023 11:26 AM GMT
Panna Lokayukta Raid: एमपी के पन्ना में 30 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए आरआई, यह है मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में रिश्वतखोरी का मामला प्रकाश में आया है। यहां पन्ना जिला मुख्यालय में अजयगढ़ चौराहे में स्थित आरआई निवास में लोकायुक्त सागर की टीम ने राजस्व निरीक्षक को ट्रैप किया।

Panna Lokayukta Raid: लोकायुक्त द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाईयों के बावजूद सरकारी कार्यालयों में पदस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। कतिपय कर्मचारी, अधिकारी बगैर रिश्वत लिए यहां पहुंचने वाले लोगों का कोई काम नहीं करते। इसका सहज ही अंदाजा लोकायुक्त की कार्रवाईयों को देखकर लगाया जा सकता है। एमपी में हर दिन कोई न कोई अधिकारी, कर्मचारी रिश्वत लेते लोकायुक्त के चंगुल में फंस रहा है, इसके बाद भी यह चेत नहीं रहे हैं।

सीमांकन और कब्जा हटाने मांगी थी रिश्वत

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में रिश्वतखोरी का मामला प्रकाश में आया है। यहां पन्ना जिला मुख्यालय में अजयगढ़ चौराहे में स्थित आरआई निवास में लोकायुक्त सागर की टीम ने राजस्व निरीक्षक को ट्रैप किया। आरआई केके शर्मा को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरआई ने शिकायतकर्ता से जमीन के सीमांकन और उससे कब्जा हटाने के लिए यह रिश्वत की रकम मांगी गई थी।

सरकारी निवासी में रिश्वत लेते धरे गए आरआई

एमपी के पन्ना जिले की बृजपुर उप तहसील अंतर्गत भसूड़ा गांव के निवासी रिटायर रेलवे के कर्मचारी जियालाल यादव ने लोकायुक्त में शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि बृजपुर तहसीलदार ने उनके भाई चंद्रभूषण यादव की जमीन से अवैध कब्जा हटाए जने का आदेश था। राजस्व निरीक्षक सर्कल बृजपुर कृष्ण कुमार शर्मा ने जमीन द्वारा जमीन का सीमांकन नहीं किया जा रहा था। जिसके कारण जमीन से कब्जा नहीं हट पा रहा था। आरआई ने जमीन के सीमांकन व कब्जा हटवाने की एवज में पीड़ित से 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। जिससे परेशान होकर फरियादी जियालाल यादव ने इसकी शिकायत लोकायुक्त सागर में कर दी। शिकायत की तस्दीक के बाद गुरुवार शाम को लोकायुक्त की टीम आरआई के सरकारी निवास पहुंची। जैसे ही रिश्वत की रकम 30 हजार रुपए आरआई को थमाई गई लोकायुक्त की टीम ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Next Story