vindhyacoronabulletin/panna.jpg

PANNA : अवैध हथियारों का निर्माण करने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
14 Apr 2021

पन्ना (Panna News)। जिले में काफी समय से घातक हथियारों का निर्माण कार्य चल रहा था। जहां अजयगढ़ थाना पुलिस ने अवैध हथियारों का निर्माण करने वाली फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 

अजयगढ़ थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग ग्राम कुड़ई में केन नदी के पास अवैध हथियार निर्माण का कार्य करते हैं। मामले से थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। 

एसपी के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिये गये। एसपी के निर्देश के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीकेएस परिहार, एसडीओपी अजयगढ़ बीएस परिहार के मार्गदर्शन में पुलिस टीम गठित कर छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई में पुलिस को अवैध हथियारों का जखीरा मिला है जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। 

पकड़ा गया युवक देवीदीन विश्वकर्मा 45 वर्ष छतरपुर का रहने वाला बताया गया है। पुलिस ने युवक के साथ ही भारी मात्रा में हथियार एवं हथियार बनाने की सामग्री जब्त किया गया है। वहीं अवैध हथियार रखने एवं निर्माण करने के मामले में अपराध दर्ज किया गया है। 

ये हथियार हुए बरामद

पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई में 12 बोर देशी बंदूक, एक 12 बोर की एक नली बंदूक, 315 बोर का अधबना कट्टा, जिंदा कारतूस के साथ भट्ठी, पंखी, हथौड़ा, छेनी सहित हथियार के निर्माण से संबंधित अन्य सामान जब्त किया है। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER