पन्ना

Panna News : ऑनलाइन सामान बेचने के चक्कर में युवती से ठगी, पुलिस की तत्परता से वापस मिले पैसे

Panna News : ऑनलाइन सामान बेचने के चक्कर में युवती से ठगी, पुलिस की तत्परता से वापस मिले पैसे
x
Panna / पन्ना। ​​​​​​​ऑनलाइन के इस जमाने में कौन कब ठगी का शिकार हो जाय इसका पता नही है। लेकिन अगर लोग सावधानी बरते और ज्यादा लाभ के चक्कर में न पडें तो इस ठगी से बचा जा सकता है। पन्ना की रहने वाली एक छात्रा ओएलएक्स में पुराना सामान बेचने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गई। गनीमत यह रही कि ठगी की जानकारी होते ही छात्रा अपने पिता के साथ थाने पहुची और मामला दर्ज करवा दिया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 4 घंटे के दौरान पैसा वापस दिला दिया। 

Panna / पन्ना। ऑनलाइन के इस जमाने में कौन कब ठगी का शिकार हो जाय इसका पता नही है। लेकिन अगर लोग सावधानी बरते और ज्यादा लाभ के चक्कर में न पडें तो इस ठगी से बचा जा सकता है। पन्ना की रहने वाली एक छात्रा ओएलएक्स में पुराना सामान बेचने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गई। गनीमत यह रही कि ठगी की जानकारी होते ही छात्रा अपने पिता के साथ थाने पहुची और मामला दर्ज करवा दिया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 4 घंटे के दौरान पैसा वापस दिला दिया।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार पन्ना की बेनीसागर मोहल्ला निवासी अनुशा सिंह चौहान पिता संजय सिंह चौहान ने घर का ऑनलाइन सामन बेचने के लिए ओएलएक्स में ऐड डाला। जिसके बाद एक युवक सम्पर्क मे आया और सामान खरीदने के कहते हुए अनुशा का अकांउट नम्बर मागा। खरीददार ने बताया की वह हैदराबाद का रहने वाला हूं। वह अपने माध्यम से सामान मगा लेगा।

मागा अकाउंट नम्बर और उड़ा लिए पैसे

ठग ने पैसा भेजने के लिए अकाउंट नम्बर की मांग की। लेकिन अनुशा सिंह ने जैसे ही अपना आकउंट नम्बर दिया थोडी ही देर में उसके अकांउंट से पैसा कटने का मैसेज आने लगा। जिस पर वह सर्तक होते हुए सारी बात अपने पिता को बताई और दोनों मामले की जानकारी साइबर थाने में पुलिस को दी। वही पुलिस ने फौरन पेमेंट गेटवे पर रोक लगाते हुए महज 4 घंटे में रकम वापस बुलवा ली।

समय पर करें शिकायत

एसपी धर्मराज मीणा ने लोगों से इस तरह की ठगी से बचने के लिए कहा है। साथ ही कहा है कि अगर धोखे से इस तरह की कोई घटना हो भी जाती है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे। ऐसे में समय पर कार्रवाई करने से लोगों को नुक्सान होने से बचाया जा सकता है। साथ ही कहा किसी भी पॉपअप लिंक पर क्लिक ना करें। ना ही लालच में आकर महंगी चीज को सस्ते दामों में खरीदने की कोशिश करें।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story