पन्ना

Panna News: किसान की किस्मत फिर चमकी, खुदाई में हाई क्वालिटी डायमंड मिला

Diamond
x

Diamond

पन्ना के सरकारी खदान में खुदाई के दौरान किसान के हाथ 6.47 क्वालिटी का डायमंड लगा है।

पन्ना (Panna News) : एमपी के पन्ना जिले के किसान प्रकाश मजूमदार (Prakash Mazumdar) की किस्मत एक बार फिर चमक गई और खुदाई के दौरान उनके हाथ में 6.47 क्वालिटी का हीरा हाथ लगा है। हीरा (Diamond) हाथ में आते ही किसान प्रसन्नता से झूम उठा।

सरकारी जमीन पर कर रहा था खुदाई

दरअसल पन्ना के जरूआपुर (Panna's Jaruapur) की सरकारी जमीन को वह खुदाई के लिये लीज पर ले रखा है। जहां वह रात दिन खुदाई का काम अपने सहयोगी के साथ मिलकर कर रहा था। इसी बीच शुक्रवार को खुदाई के काम में प्रकाश लगा हुआ था और उसके हाथ में उच्च गुणवत्ता का हीरा लग गया।

30 लाख रूपये कीमती है हीरा

पन्ना क्षेत्र के प्रभारी हीरा अधिकारी नूतन जैन का कहना है कि किसान के द्वारा खुदाई के दौरान हीरा निकाला गया है और उसने हीरे को जमा कराया है। उक्त हीरे की नीलामी की जायेगी। उन्होने बताया कि जिस गुणवत्ता का हीरा मिला हैं। उसकी अनुमानित कीमत 30 रूपये आंकी जा रही है। ज्ञात हो कि किसान प्रकाश मजूमदार की किस्मत लगातार चमक रही है और वह करोड़पति हो गया है। दो वर्षो की खुदाई के दौरान उसके हाथ 6वीं बार हीरा लगा है।

पार्टनरों में करेगा खर्च

हीरा पाने वाला किसान प्रकाश मजूमदार का कहना है कि उसे हीरा से जो पैसा मिलेगा, वह उसे अपने पार्टनरों में खर्च करेगा। उसने बताया कि 5 पार्टनर मिल कर वे सरकारी जमीन में खुदाई का कार्य कर रहे है। आगे की खदाई करने के लिये अपने साथी पर्टनरों के साथ रूपये लगायेगा और खुदाई का काम जारी रखेगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story