vindhyacoronabulletin/panna .jpg

PANNA : साइबर सेल ने ठगों से वापस करवाई पीड़ितों के खाते में 6 लाख से ज्यादा की रकम

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
03 Jun 2021

पन्ना। प्रदेश भर में साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़े हुए हैं। यहां तक कि आनलाइन ठगी करने वाले पुलिस प्रशासन को भी नहीं छोड़ रहे हैं। अभी हाल ही एक मामला सतना जिले का सामने आया था जहां पुलिस से भी धोखाधड़ी कर ली गई। ऐसे ही पन्ना जिले में कई साइबर ठगी के मामले पुलिस थानों पहुंच चुके थे। जहां जिले के पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल को कार्रवाई करने के लिये निर्देशित किया। जिसके बाद साइबर सेल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पीड़ितों को रुपये वापस कराकर सराहनीय कार्य किया है। ठगी का शिकार हुये लोगों में ऐसे भी जो गरीब हैं और मेहनत मजदूरी करके दो-चार हजार बैंक में रखे हुए थे उन्हें भी ठगों ने अपना शिकार बना लिया था।

आनलाइन ठगी के मामलों में पन्ना साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग शिकायतों में ठगी करने वाले व्यक्तियों के 40 बैंक खातों में 8 लाख रुपये की राशि पर रोक लगा दी। साथ ही 6 लाख 18 हजार रुपये पीड़ितों के खाते में वापस करा दिये। आपको बता दें कि पन्ना पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना को साइबर ठगी की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। जिसे उन्होंने गंभीरता से लिया और साइबर सेल पुलिस टीम को कार्रवाई के निर्देश दिये।

ठगी का शिकार हुए लोगों के खातें वापस आये रुपये

ठगी का शिकार हुए 9 पीड़ितों के खाते में पुलिस ने रुपये वापस कराये हैं। जिनमें हरिदास अहिरवार 50 हजार, शशांक वर्मा 40392 रुपये, मैहर शर्मा 2000 रुपये, कमल किशोर पटेल 31 हजार रुपये, आदित्य तिवारी 10 हजार रुपये, सत्यप्रकाश पाण्डेय 4 लाख 40 हजार रुपये, प्रमोद कुमार पाल 16797 रुपये, नीलकमल गुप्ता 2999 रुपये वापस कराये गये हैं। वहीं साइबर सेल द्वारा समय-समय पर साइबर ठगी से बचने के लिये लोगों को जागरूक किया जाता है लेकिन इसके बावजूद लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER