पन्ना

एमपी के पन्ना में रेत माफिया ने बीट गार्ड सहित दो सुरक्षा श्रमिकों को पीटा, छुड़ा ले गए ट्रैक्टर ट्राली

Sanjay Patel
9 Jun 2023 8:36 AM GMT
एमपी के पन्ना में रेत माफिया ने बीट गार्ड सहित दो सुरक्षा श्रमिकों को पीटा, छुड़ा ले गए ट्रैक्टर ट्राली
x
MP News: मध्यप्रदेश में माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह मारपीट करने तक से नहीं हिचकिचाते। ऐसा ही एक मामला एमपी के पन्ना का प्रकाश में आया है।

मध्यप्रदेश में माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह मारपीट करने तक से नहीं हिचकिचाते। ऐसा ही एक मामला एमपी के पन्ना का प्रकाश में आया है जहां रेत माफिया ने बीट गार्ड सहित दो सुरक्षा श्रमिकों को लाठी-डंडों से जमकर पीटा। इसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए बलपूर्वक रेत से भरे ट्रैक्टर ट्राली को छुड़ा ले गए। घायल वनकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

सात लोगों ने घेरकर पीटा

पन्ना टाइगर रिजर्व बफर जोन अंतर्गत सब्दुआ बीट में वन विभाग के गश्ती दल पर रेत माफियाओं ने हमला बोल दिया। इसमें वनरक्षक नीतेश भदोरिया सहित दो सुरक्षा श्रमिक के साथ रेत माफियाओं ने मारपीट की। बीट गार्ड नीतेश भदौरिया ने बताया कि वह गश्ती के दौरान जैसे ही जंगल में स्थित नाला के समीप पहुंचे। जहां कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली में रेत भर रहे थे। जिनको रोकने का प्रयास किया गया। किंतु सात लोगांे ने वन अमले को घेर लिया। इसके बाद लाठी-डंडों से हमला करने के बाद ट्रैक्टर ट्राली छुड़ाकर अपने साथ ले गए।

अस्पताल में कराया गया भर्ती

रेत माफियाओं ने बीट गार्ड और दो सुरक्षा श्रमिकों पर लाठी-डंडे बरसाए जिससे वह घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए तत्काल अजयगढ़ अस्पताल पहुंचाया गया। यहां एमएलसी एवं उपचार उपरांत अजयगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया। यहां पर यह बता दें कि पन्ना जिले में वन माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह आए दिन वन विभाग के मैदानी कर्मचारियों के साथ मारपीट कर रहे हैं। इसके पूर्व पन्ना के उत्तर वनमंडल सरकोहा बीट में गत 28 मई को हीरा माफियाओं ने वनरक्षक अर्पित चौरसिया पर जानलेवा हमला किया था। दक्षिण वनमंडल क्षेत्र के मोहन्द्रा में 6 जून को वन माफियाओं ने वनकर्मी इंद्रभान अहिरवार के आवास में घुसकर हथियार से जानलेवा हमला किया था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Next Story