पन्ना

MP Panna News: पन्ना के जंगल में पति-पत्नी को भालू ने जिंदा खा लिया

MP Panna News: पन्ना के जंगल में पति-पत्नी को भालू ने जिंदा खा लिया
x
Bear ate alive husband and wife in Panna forest: दोनों दंपत्ति जंगल में बने मंदिर का दर्शन करके लौट रहे थे

पन्ना के जंगल का आदमखोर भालू: मध्य प्रदेश के पन्ना के जंगलों में रहने वाले एक आदमखोर भालू ने रास्ते से गुजर रहे पति पत्नी को मारा डाला और उन्हें जिन्दा ही खा गया, घटना रविवार सुबह की बताई जा रही है जहां मृतक दंपत्ति पन्ना के जंगलों में मौजूद खेरमाई मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे, भालू 5 घंटों तक मृतकों के शवों को नोचता रहा उनका मांस खाता खाता रहा, बाद में जंगल की रेस्क्यू टीम ने आदमखोर भालू को ट्रेंकुलाइज किया गया.

पन्ना में भालू के हमले से पत्नी पत्नी की मौत

मुकेश राय और उनकी पत्नी गुड़िया राय पन्ना के जंगलों में स्थापित खेरमाई मंदिर गए हुए थे, जब वो घर लौट रहे थे तभी उनके रास्ते में एक आदमखोर भालू आगया और दोनों पर हमला कर दिया, भालू ने दंपत्ति का शिकार करने के बाद उन्हें सड़क से घींचकर जंगल में ले गया और उन्हें खाने लगा, बताया गया है कि उस आदमखोर भालू ने दंपत्ति का 50% शव खा चुका था उसके बाद रेस्क्यू टीम ने उसे बेहोश किया और पकड़ लिया।

लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया

वन अमले की लापरवाही की कोई सीमा नहीं थीं, सुचना मिलने के 3 घंटे बाद आदमखोर भालू को पकड़ने के लिए वन अमला पहुंचा था और उसे बेहोश करने में 2 घण्टे लग गए थे. इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया, नाराज लोगों ने मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग उठाई हालांकि शासन के नियमानुसार प्रशासन ने 4-4 लाख मुआवजा देने का एलान किया।

आदमखोर भालू का क्या हुआ

पन्ना के DFO ने कहा है कि भालू को पकड़ लिया गया है और अब उसे वापस जंगल में नहीं छोड़ा जाएगा, बल्कि आदमखोर भालू को पन्ना चिड़ियाघर में भेज दिया जाएगा।

Next Story