पन्ना

MP Human Rights Commission: मानवाधिकार आयोग ने एसपी पन्ना से मांगा जवाब, जानिए क्या है कारण

MP Human Rights Commission: मानवाधिकार आयोग ने एसपी पन्ना से मांगा जवाब, जानिए क्या है कारण
x
MP Human Rights Commission: मानवाधिकार आयोग ने पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना अंतर्गत हनुमतपुर पुलिस चौकी प्रभारी भानू प्रताप सिंह द्वारा एक युवक को चौकी में बंद कर बेरहमी से पिटाई किए जाने के मामले में जवाब मांगा है।

MP Panna News: जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें मानवाधिकार आयोग (Human Right Commission) ने पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा (SP Panna District) को पत्र लिख कर एक अहम मामले में तीन सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है। गौरतलब है कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विभाग की छवि सुधारने का अपने स्तर पर काफी प्रयास किया जाता है, लेकिन कई विभाग के कई अधिकारी-कर्मचारियों गलत नीतियों और बर्ताव के कारण विभाग की छवि पर हमेशा ही बट्टा लगता रहता है। ऐसा ही एक मामला पन्ना जिले का निकल कर सामने आया है।

क्यों मांगा गया जवाब

बताया गया है कि मानवाधिकार आयोग ने पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना अंतर्गत हनुमतपुर पुलिस चौकी प्रभारी भानू प्रताप सिंह द्वारा एक युवक को चौकी में बंद कर बेरहमी से पिटाई किए जाने के मामले में जवाब मांगा है। आरोप है कि चौकी प्रभारी ने सब्दुआ गांव के निवासी चंदू पटेल को चौकी ले जाकर लॉकप में बंद कर दिया। इसके बाद उसकी बेरहमी से पिटाई की। 29 जून को मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला प्रकाश में आया। बताते हैं कि चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पन्ना एसपी से पूर्व में शिकायत भी की थी। लेकिन एसपी द्वारा चौकी प्रभारी के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। कार्रवाई न होने नाखुश ग्रामीणों ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत की। जिस पर मानवाधिकार आयोग ने तत्परता दिखाते हुए एसपी से जवाब मांगा है।

क्या कहता है युवक

युवक चंदू पटेल ने बताया कि चौकी प्रभारी ने मेरी बेवजह पिटाई की है। चौकी प्रभारी ने पिटाई करने का कारण भी नहीं बताया। मैने किसी प्रकार का कोई अपराध भी नहीं किया। अस्पताल में भर्ती युवक की माने तो पुलिस द्वारा उस पर शांत रहने का दबाव भी बनाया जा रहा है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story