पन्ना

एमपी के पन्ना में शख्स की चमकी किस्मत, मिले 15 लाख के दो हीरे

Sanjay Patel
30 Dec 2022 11:39 AM GMT
एमपी के पन्ना में शख्स की चमकी किस्मत, मिले 15 लाख के दो हीरे
x
हीरों की नगरी पन्ना लोगों को मालामाल कर रही है। एक खदान संचालक को दो बेशकीमती हीरे मिले हैं जिससे उसकी किस्मत चमक गई है।

हीरों की नगरी पन्ना लोगों को मालामाल कर रही है। एक खदान संचालक को दो बेशकीमती हीरे मिले हैं जिससे उसकी किस्मत चमक गई है। दोनों हीरों की अनुमानित कीमत 15 लाख रुपए बताई गई है। एक हीरा 4.57 कैरेट का है जबकि दूसरा हीरा 0.71 कैरेट का बताया गया है।

जैम क्वालिटी के हैं हीरे

पन्ना के धाम मोहल्ला निवासी मध्यवर्गीय शख्स उदय प्रकाश त्रिपाठी को मिले दो हीरों ने उनकी किस्मत को चमका दिया है। गुरुवार की शाम दो जैम क्वालिटी के हीरे पन्ना के हीरा कार्यालय में उदय प्रकाश द्वारा जमा करवा दिए गए हैं। खदान संचालक द्वारा बेटी की शादी करने के लिए महामति श्रीप्राणनाथ जी से मन्नत मांगी गई थी। दो हीरा मिलने के बाद खदान संचालक द्वारा इन्हें महामति श्रीप्राणनाथ जी का आशीर्वाद बताया जा रहा है। हीरा कार्यालय में खदान संचालक द्वारा इन्हें जमा करा दिया गया है। सूत्रों की मानें तो दोनों हीरे जैम क्वालिटी के हैं जिन्हें नीलामी में रखा जाएगा। इसकी नीलामी से मिलने वाली राशि से 12 प्रतिशत शासन की रॉयल्टी और 1 प्रतिशत टैक्स काटकर बची रकम उदय प्रकाश त्रिपाठी के खाते में पहुंच जाएगी।

धूमधाम से करेंगे बेटी की शादी

खदान संचालक उदय प्रकाश त्रिपाठी की मानें तो उनके बेटी की शादी पिछले महीने तय हुई थी। किन्तु पैसों के अभाव के कारण उन्हें परेशानी महसूस हो रही थी। आर्थिक समस्या के चलते उनके द्वारा महामति श्रीप्राणनाथ जी से मन्नत मांगी गई थी। जिसमें बेटी के शादी करने के लिए हीरा मिलने की मांग की थी। आखिरकार उनकी मन्नत भी पूरी हो गई। दलहान चौकी के खेत में संचालित खदान में उन्हें एक साथ दो हीरे प्राप्त हुए। हीरे की चाह में वह खदान में मजदूरों के साथ मिलकर कार्य करते थे। उनका कहना है कि अब हीरा मिलने से उनकी आर्थिक परेशानी दूर हो गई। अब वह धूमधाम से अपनी बेटी का विवाह कर सकेंगे। इसके साथ ही बच्चों की पढ़ाई में भी आर्थिक संकट आड़े नहीं आएगी।

Next Story