पन्ना

एमपी के पन्ना में 50 हजार रिश्वत लेते टीआई समेत आरक्षक को लोकायुक्त ने पकड़ा

Sanjay Patel
2 Jan 2023 8:02 AM GMT
एमपी के पन्ना में 50 हजार रिश्वत लेते टीआई समेत आरक्षक को लोकायुक्त ने पकड़ा
x
पन्ना जिले में ज्योति सिकरवार थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर एवं पुलिस आरक्षक अमर सिंह को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। उक्त कार्रवाई सागर लोकायुक्त द्वारा की गई।

लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाईयों के बाद भी रिश्वतखोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पन्ना जिले में ज्योति सिकरवार थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर एवं पुलिस आरक्षक अमर सिंह को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। उक्त कार्रवाई सागर लोकायुक्त द्वारा की गई। कार्रवाई के दौरान टीआई ज्योति सिकरवार लोकायुक्त के अधिकारियों को चकमा देकर भाग गईं। किंतु लोकायुक्त टीम द्वारा कार्रवाई को जारी रखा गया और आरक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

60 हजार मांगी थी रिश्वत

सूत्रों की मानें तो देवेन्द्र नगर थाना प्रभारी ज्योति सिकरवार द्वारा फरियादी से 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। यह रिश्वत ग्राम खमरिया निवासी विनोद यादव से मारपीट के मामले में धाराएं बढ़ाने व फरियादी के पक्ष में लोगों को मामले में रियायत देने की एवज में मांगी गई थी। बताया गया है कि फरियादी द्वारा घूस की एक किश्त 10 हजार रुपए की आरक्षक अमर सिंह के जरिए पूर्व में दी भी जा चुकी है। फरियादी की मानें तो थाना प्रभारी द्वारा आरक्षक के माध्यम से 50 हजार रुपए की और मांग की जा रही थी। जिससे तंग आकर युवक ने सागर लोकायुक्त एसपी रामेश्वर सिंह यादव से मामले की शिकायत की गई।

टीआई के आवास में हुई कार्रवाई

लोकायुक्त द्वारा मामले की तस्दीक के बाद 1 जनवरी की शाम जब सभी नववर्ष का जश्न मनाने में मशगूल थे तभी लोकायुक्त की टीम द्वारा कार्रवाई की गई। देवेन्द्र नगर थाना परिसर में बने टीआई के आवास में फरियादी विनोद यादव से टीआई और आरक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया गया। 1 जनवरी की रात्रि लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद थाना परिसर में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। बताया गया है कि ट्रेप करने के दौरान पहले आरक्षक अमर सिंह फरियादी से रिश्वत की रकम लेकर भाग गया। इस दौरान टीआई ने बचाव के चक्कर में आरक्षक को बुलवाया। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने दोनों के हाथ धुलवाए तो रंग गुलाबी हो गया। जिसके बाद विवाद और बढ़ गया। इस दौरान लोकायुक्त ने पन्ना एडिशनल एसपी और एसडीओपी को बुलवाया किंतु टीआई कार्रवाई के दौरान बाथरूम जाने का बहाना बनाकर भाग निकलीं। लोकायुक्त टीम द्वारा आरक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story