पन्ना

एमपी के पन्ना भालुओं झुण्ड ने आदिवासियों को नोंच खाया

एमपी के पन्ना भालुओं झुण्ड ने आदिवासियों को नोंच खाया
x
MP Panna Bear Attack News : पन्ना जिले में हिनौता जंगल में बीते दिवस तीनों आदिवासी लकड़ियां बीनने गए हुए थे। जहां उनपर भालू ने हमला कर दिया।

MP Ke Panna Me Bhaluon Ka Hamla: एमपी के पन्ना जिले के टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) क्षेत्र के हिनौता जंगल (Hinauta Jungle) में बीते दिवस चार भालुओं ने तीन आदिवासियों पर हमला कर दिया। भालुओं के हमले (Bear Attack) से तीनों आदिवासी बुरी तरह से घायल हो गए। किसी तरह से आदिवासियों ने भालू से अपनी जान बचाई। घायल आदिवासियों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया। चिकित्सालय में भर्ती घायलों की हालत सामान्य बनी हुई है।

क्या करने गए थे जंगल

बताया गया है कि क्षेत्र के हिनौता जंगल में बीते दिवस तीनों आदिवासी लकड़ियां बीनने गए हुए थे। आदिवासी लकड़ी बीनने का कार्य कर ही रहे थे कि अचानक झाड़ियां के बीच में छिपे चार भालुओं ने तीनों आदिवासियों पर हमला करना शुरू कर दिया। अचाकन हुए भालुओं के हमले से आदिवासियों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। अपनी जान बचाने के लिए आदिवासियों ने भालुओं से संघर्ष करना शुरू कर दिया। किसी तरह से आदिवासियों ने अपनी जान बचाई। सूचना पाकर गांव पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा घायलों को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

ये हुए घायल

घायलों में गंगा बाई पत्नी राजू आदिवासी 45 वर्ष, मोहन पुत्र किशोरी आदिवासी 18 वर्ष और गंगाराम आदिवासी पुत्र राजू आदिवासी 24 वर्ष सभी निवासी हिनौता शामिल है।

दंपत्ति की हो गई थी मौत

बताया गया है कि इस समय क्षेत्र में भालुओं का आतंक काफी ज्यादा है। गत दिवस रानीगंज मोहल्ला पन्ना में एक भालू ने दंपत्ति पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था। क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा। जिससे स्थानीय निवासी भय के साये में अपना जीवन गुजार रहे हैं। क्षेत्र में बढ़ रही घटनाओं से ग्रामीण हमेशा इसी बात से चिंतित रहते हैं कि कब कोई जंगली जानवर हमला कर दे।

Next Story