पन्ना

एमपी के पन्ना में करंट की चपेट में आने से किसान की गई जान, जिम्मेदारों की लापरवाही आई सामने

Satna MP News
x
MP Panna News: मामले में ग्रामीणों ने घटना के लिए विभाग के जिम्मेदारों को जिम्मेदार बताया है।

MP Panna News: जिले के अजयगढ़ तहसील (Ajaygarh) के धरमपुर गांव (Dharampur Village) में बीते दिवस करंट की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। मृतक के शव को पीएम के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां अधेड़ की उपचार के दौरान मौत हो गई। किसान के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में ग्रामीणों ने घटना के लिए विभाग के जिम्मेदारों को जिम्मेदार बताया है।

बताया गया है कि धरमपुर निवासी गत दिवस अपने खेत में धान का रोपा लगाने का कार्य कर रहा था। इसी दरमियान मोटर पंप चालू करने के दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। साथ रहे ग्रामीणों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने किसान को उपचार के लिए पन्ना स्थित अस्पताल जिला चिकित्सालय ले जाने की व्यवस्था की। बताया गया है कि अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे किसान की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिसिन वार्ड रेफर कर दिया। यहां भर्ती रहे किसान को चिकित्सकों के काफी प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका।

कैसे हुई घटना

बताया गया है कि मोटर पंप में बिजली का तार टूट का गिरा हुआ था। जैसे ही किसान ने मोटर पंप को चालू करने के लिए उसे छुआ वह करंट की चपेट में आ गया। ग्रामीणों की माने तो गांव में बिजली की बहुत ही ज्यादा समस्या है। गांव में बिजली के झूलते तारों के कारण ग्रामीणों के साथ ही मवेशियों को करंट लगने का खतरा बना ही रहता है। विभाग द्वारा समस्या के निराकरण को लेकर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story