पन्ना

एमपी के पन्ना स्थित शासकीय स्कूल में एक-एक कर बेहोश हो गईं आठ छात्राएं, मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
9 Dec 2022 11:19 AM GMT
एमपी के पन्ना स्थित शासकीय स्कूल में एक-एक कर बेहोश हो गईं आठ छात्राएं, मचा हड़कम्प
x
पन्ना जिला अंतर्गत स्थित शासकीय स्कूल में एक-एक कर आठ छात्राओं के बेहोश होने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

पन्ना जिला अंतर्गत स्थित शासकीय स्कूल में एक-एक कर आठ छात्राओं के बेहोश होने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। पहले छात्राओं को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया। किन्तु हालत में सुधार नहीं आने के कारण उन्हें कटनी जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

पन्ना के शाहनगर क्षेत्र अंतर्गत शासकीय हाईस्कूल पुरैना में आठ छात्राएं अचानक बीमार हो गईं। बताया गया है कि यहां शुक्रवार सुबह प्रार्थना के दौरान एक छात्रा बेहोश होकर गिर गई। जिसके बाद तकरीबन एक ही घंटे के भीतर सात अन्य छात्राओं को भी तबियत बिगड़ गई। छात्राओं की तबियत बिगड़ते देख विद्यालय प्रबंधन की सांसें फूलने लगी। इस दौरान विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। छात्राओं को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहनगर में भर्ती करवाया गया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर एसडीएम रचना शर्मा, तहसीलदार कोमल सिंह एवं जनपद सीईओ प्रदीप सहित अन्य पहुंच गए। इसके बाद छात्राओं को कटनी जिला अस्पताल के लिए रेफर करवाया गया।

गांव के डॉक्टर ने बताया झाड़फूंक का मामला

विद्यालय परिसर में एक-एक कर आठ छात्राओं के बेहोश होने के पीछे ग्रामीणों द्वारा तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय के बगल में श्मशान है जिसकी वजह से छात्राएं दहशत में रहती हैं। वहीं ग्रामीणों ने दावा किया कि स्कूल परिसर में देवस्थान है जहां भी वार्षिक पूजा होती है किन्तु इस बार यह पूजा पाठ नहीं की गई जिसे भी वजह बताई गई। स्कूल के शिक्षक की मानें तो आठ छात्राओं की तबियत बिगड़ने के बाद जब गांव के डॉक्टर को इलाज के लिए बुलाया गया तो उसने झाड़फूंक का मामला बताते हुए इलाज करने से मना कर दिया। जिसके बाद छात्राओं को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

इनका कहना है

आठ छात्राओं की तबियत बिगड़ने के मामले को लेकर एसडीएम रचना शर्मा का कहना है कि स्कूल की बगल में श्मशान है। भय के कारण छात्राएं बीमार हुई हैं या ठण्ड के कारण ऐसा हुआ है अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मामले की जांच करवाई जा रही है। 8 छात्राओं की तबियत बिगड़ी थी जिनमें दो अब सामान्य हैं। जबकि 6 छात्राओं का इलाज कटनी जिला अस्पताल में चल रहा है।

Next Story