पन्ना

पन्ना में 8.01 कैरेट का हीरा मिला, नोएडा का व्यापार छोड़ डायमंड खोजने में जुटे राणा सिंह को अब तक 11 हीरे मिल चुके हैं

diamond found in Panna
x

diamond found in Panna

नोएडा निवासी राणा प्रताप सिंह की किस्मत उस समय चमक गई जब उन्हें खदान में 8.01 कैरेट का उज्जवल किस्म का हीरा मिला। हीरे की अनुमानित कीमत 35 लाख से भी अधिक आंकी जा रही है।

पन्ना। नोएडा निवासी राणा प्रताप सिंह की किस्मत उस समय चमक गई जब उन्हें मध्यप्रदेश के पन्ना जिला स्थित जरुआपुर में संचालित उथली खदान में 8.01 कैरेट का उज्जवल किस्म का हीरा मिला। हीरे की अनुमानित कीमत 35 लाख से भी अधिक आंकी जा रही है।

हालांकि हीरे की वास्तविक कीमत तब पता चलेगी जब इसकी नीलामी होगी। उल्लेखनीय है कि श्री सिंह नोएडा में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर का काम छोड़ पन्ना के जरूआपुर में लीज का खदान लेकर काम शुरू किया था, उन्हें अब तक 11 हीरे प्राप्त हो चुके हैं।

सतना और पन्ना के मजदूरों के कहने पर लगाई थी खदान

नोएडा निवासी राणा प्रताप सिंह अपनी पत्नी के साथ पन्ना में रहने आए, इसके पहले वे नोएडा में रहकर बिल्डिंग मटेरियल सप्लयायर का व्यवसाय कर रहें थे। उन्होंने वहां का व्यवसाय उनके अधीनस्थ काम कर रहें सतना और पन्ना जिले के मजदूरों के कहने पर छोड़ दिया और अपनी किस्मत आजमाने हीरों की नगरी पन्ना में आकर डायमंड की खोज में जुट गए। दम्पति किस्मत के धनी भी हैं, उन्हें अब तक 11 हीरे मिल चुके हैं। पहली बार उन्हें 9 सितंबर 2021 को हीरा कार्यालय से खदान उत्खनन के लिए अपनी पत्नी के नाम पट्टा लिया। इस तरह उन्होंने हीरा उत्खनन का काम शुरू किया और किस्मत ने भी उनका साथ दिया।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story