पन्ना

Lokayukta Action: एमपी में 3 हजार रिश्वत लेते पीटीआर का मुख्य लिपिक गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Sanjay Patel
27 Sep 2023 8:39 AM GMT
Lokayukta Action: एमपी में 3 हजार रिश्वत लेते पीटीआर का मुख्य लिपिक गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई
x
MP News: मध्यप्रदेश में 3 हजार रिश्वत लेते मुख्य लिपिक को गिरफ्तार किया गया है। पन्ना टाइगर रिजर्व में पदस्थ बाबू के घर पर लोकायुक्त सागर की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

मध्यप्रदेश में 3 हजार रिश्वत लेते मुख्य लिपिक को गिरफ्तार किया गया है। पन्ना टाइगर रिजर्व में पदस्थ बाबू के घर पर लोकायुक्त सागर की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। लोकायुक्त कार्रवाई के दौरान मौके पर हड़कम्प की स्थिति निर्मित रही। कार्रवाई के दौरान वन कर्मचारी संगठन ने इस कार्रवाई को गलत बताते हुए विरोध भी किया, मौके पर पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया।

वेतन वृद्धि के एवज में मांगे थे 20 हजार रुपए

सागर लोकायुक्त में पीटीआर के कर्मचारी बृजेश रैकवार द्वारा रिश्वत मांगे जाने संबंधी शिकायत दर्ज कराई थी। कर्मचारी बृजेश ने लोकायुक्त को बताया था कि वेतन वृद्धि के एवज में बाबू 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग रहा है। बृजेश ने बताया कि 2018 में पीटीआर में कमेटी गठित हुई थी। जिसमें कुशल से उच्च कुशल के आधार पर 22 कर्मचारियों को पदोन्नति का आदेश जारी किया गया था। आदेश को बाबू रमेश कुमार शुक्ला ने दबाकर रख दिया था। वर्ष 2018 से उसे लगातार परेशान किया जा रहा था। पदोन्नति के एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी।

रिश्वत की रकम लेते घर पर हुए गिरफ्तार

पीटीआर के बाबू द्वारा राशि मांगे जाने पर बृजेश ने 5-5 हजार रुपए की किश्तों में देने की बात कही जिस पर बाबू तैयार हो गया। इसकी शिकायत बृजेश ने सागर लोकायुक्त में कर दी। बाबू रमेश कुमार शुक्ला को बृजेश ने सोमवार को 2 हजार रुपए की राशि दी। इसके बाद मंगलवार को 3 हजार रुपए की राशि जैसे ही उसने बाबू को थमाई सागर लोकायुक्त की टीम ने बाबू को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई का वन कर्मचारी संगठन के सदस्यों और पदाधिकारियों द्वारा विरोध भी किया गया। जिसके बाद लोकायुक्त के अधिकारियों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया गया।

Next Story