पन्ना

एमपी के पन्ना में 23 जनवरी से प्रारंभ होगा कृषि कॉलेज, 60 सीटों पर मिलेगा प्रवेश

Sanjay Patel
12 Jan 2023 10:13 AM GMT
एमपी के पन्ना में 23 जनवरी से प्रारंभ होगा कृषि कॉलेज, 60 सीटों पर मिलेगा प्रवेश
x
पन्ना जिले में कृषि महाविद्यालय प्रारंभ होने जा रहा है। लक्ष्मीपुर पैलेस में 23 जनवरी से कृषि महाविद्यालय की शुरुआत होगी।

पन्ना जिले में कृषि महाविद्यालय प्रारंभ होने जा रहा है। लक्ष्मीपुर पैलेस में 23 जनवरी से कृषि महाविद्यालय की शुरुआत होगी। जिसकी मांग लोगों द्वारा लम्बे अरसे से की जा रही थी। खनिज मंत्री द्वारा भी इसकी तैयारियों का जायजा लिया जा चुका है। कृषि महाविद्यालय में पहले सत्र में 60 सीटों के लिए प्रवेश की प्रक्रिया जल्द प्रारंभ की जाएगी।

कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

लक्ष्मीपुर पैलेस में कृषि महाविद्यालय प्रारंभ करने की तैयारियों का जायजा लेने गत दिनों खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह भी पहुंचे थे। जिनके द्वारा पैलेस का निरीक्षण करने के साथ ही पौधरोपण भी किया गया। पन्ना विधायक एवं खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कॉलेज परिसर में विकसित की जा रही सुविधाओं और मूलभूत व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई। इस दौरान उनके द्वारा तय समय सीमा में लंबित कार्यों को पूरा करने के निर्देश भी दिए गए।

कॉलेज विस्तार के निरंतर होंगे प्रयास

कृषि महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 23 जनवरी से प्रारंभ की जाएगी। पहले सत्र में 60 सीटों के लिए विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। कृषि विज्ञान केन्द्र के पुराने भवन में मरम्मत कार्य उपरांत प्रथम सेमेस्टर की शुरुआत के साथ ही कॉलेज के विस्तार के लिए निरंतर प्रयास किए जाएंगे। निरीक्षण के दौरान खनिज मंत्री ने कहा था कि लक्ष्मीपुर पैलेस को भी संवारा जाएगा। जीर्णोद्धार के माध्यम से लक्ष्मीपुर पैलेस को पुराना वैभव भी वापस मिल सकेगा। भविष्य में लक्ष्मीपुर पैलेस का उपयोग भी कॉलेज संचालन की गतिविधियों के लिए किया जाएगा। पैलेस के जीर्णोद्धार के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार करने और शासन स्तर से आवश्यक बजट स्वीकृत कराने की बात भी इस मौके पर कही गई। कृषि महाविद्यालय के संचालन से क्षेत्र के हरदुआ और लक्ष्मीपुर गांव का विकास भी होगा।

Next Story