पन्ना

एमपी के पन्ना में रेत का अवैध परिवहन करते 12 वाहन जब्त, खनिज विभाग ने की कार्रवाई

Panna MP News
x
Panna MP News: पन्ना जिले की केन नदी से रेत का अवैध परिवहन और उत्खनन पिछले कुछ समय से काफी तेजी के साथ किया जा रहा है।

पन्ना- जिले की केन नदी से रेत का अवैध परिवहन और उत्खनन पिछले कुछ समय से काफी तेजी के साथ किया जा रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में विभाग द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जाती रहती है। इस कार्रवाई के बावजूद रेत माफिया द्वारा अवैध तरीके से रेत का उत्खनन और परिवहन काफी किया जा रहा है।

बताया गया है कि गत दिवस खनिज अधिकारी रवि पटेल ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए 6 ट्रेक्टर-ट्राली व 5 डंपर जब्त है। उक्त वाहनों से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा था। गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में खनिज विभाग द्वारा 25 वाहन रेत का अवैध परिवहन करते हुए जब्त किए गए हैं।

पन्ना विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले की केन नदी में बड़ी मात्रा में रेत का भंडार है। करीब एक साल से केन नदी से रेत के उत्खनन को लेकर टेंडर जारी किया गया है। कोई भी ठेकेदार टेंडर लेने नहीं आया। फलस्वरूप केन नदी से रेत का अवैध कारोबार माफिया द्वारा किया जा रहा है।

बना रहता है जान का खतरा

बताया गया है कि पिछले काफी समय से जिले में अवैध तरीक से रेल का उत्खनन का काम किया जा रहा है। दिन हो रात रेत माफिया हर समय इसी प्रयास में लगे रहते हैं कि वे कब अधिक से अधिक रेत का उत्खनन और परिवहन कर सके। गौरतलब है कि रेत के अवैध परिवहन के बारे में अधिकारियों को भी जानकारी है। लेकिन अधिकारियों की चुप्पी उनकी कार्यप्रणाली को कटघरे में लाकर खड़ा कर रही है।

पूर्व में ऐसे भी मामले देखने में आए हैं जिसमें रेत माफियाओं द्वारा राह मे रोड़ा बन रहे अधिकारियों-कर्मचारियों पर हमला किया गया। अगर यह कहा जाय कि रेत के अवैध परिवहन में प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत है तो अतिशयोक्ति न होगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story