भगवान् श्री कृष्ण को क्यों बनना पड़ा किन्नर, वजह आपको चौका कर रख देगी...

भगवान् श्री कृष्ण को क्यों बनना पड़ा किन्नर, वजह आपको चौका कर रख देगी…

अध्यात्म अन्य

भगवान् श्री कृष्ण को क्यों बनना पड़ा किन्नर, वजह आपको चौका कर रख देगी…

भगवान श्री कृष्ण हिंदू धर्म के सबसे बड़े देवता हैं। इंसानों के दिलों में श्रीकृष्ण बसते हैं श्री कृष्ण की लीला अपरंपार है। भगवान श्री कृष्ण ने अपनी लीलाओं से संसार को प्यार करना सिखाया प्रेम का मतलब सिखाया सत्य का मार्ग में चलना सिखाया । हम आपको आज बताते हैं कि श्रीकृष्ण को किन्नर क्यों बनना पड़ा।

श्री कृष्ण और राधा जी के प्यार की तो दुनिया दीवानी है लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ किसे किसे राधा जी रूठ गई और उनसे बात नहीं करना चाहती थी लाख समझाने के बाद भी राधा नहीं मानी और उनसे दूर चले गए। भगवान श्री कृष्ण राधा के वियोग में परेशान हो रहे थे और उनसे मिलने के लिए तड़प रहे थे।

2020 में विश्व GDP में 4.4 % की गिरावट, 2021 में 5.2 % वृद्धि का अनुमान: IMF

श्री कृष्ण को उनकी सखियों ने कहा कि तुम किन्नर का रूप रख लो। फिर क्या था सखी के कहे अनुसार भगवान श्री कृष्ण ने किन्नर का रूप रख लिया और राधा के पास पहुंच गए। किन्नर की सुंदरता देख राधा आश्चर्यचकित हो गई और राधा ने प्रसन्न होकर उन्हें हार वेट करना चाहा तभी श्री कृष्ण ने कहा कि मुझे हार नहीं मानरूप रंग दे दो यह सुनकर राधा समझ गई कि यह श्रीकृष्ण है और आधा का गुस्सा पूरा समाप्त हो गया।

वही दूसरी बार श्री कृष्ण को तब किन्नर बनना पड़ा जब महाभारत का घमासान युद्ध चल रहा था इस बीच माता चंडी को प्रसन्न करने के लिए एक बड़े राजकुमार की बलि देनी चाहिए थी। ऐसे में अर्जुन के पुत्र इरावन ने कहा कि अपनी बलि के लिए वह तैयार है लेकिन एक रात के लिए उससे स्त्री से विवाह करना चाहता है। सभी के लिए यह बहुत ही सोचने वाला विषय हो गया कि एक रात में कौन सी औरत विवाह करेंगी ऐसे में श्रीकृष्ण ने किन्नर का रूप रखकर इरावन से विवाह कर लिया। और फिर इरावन की बलि भी दे दी गई।

भारत 2050 तक होगा दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

दुनिया को अंचभित करने वाली अमेरिका की 17 वर्षीय युवती ने बनाया सबसे लम्बे पैरो का खिताब, जानिए कौन है युवती

SBI के चेयरमैन नियुक्त किए गए दिनेश खारा, रजनीश कुमार की लेंगे जगह

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *