राष्ट्रीय

शादी की रात पत्नी ने कह दी ऐसी बात की तलाक लेने कोर्ट पहुंचा पति

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:09 AM GMT
शादी की रात पत्नी ने कह दी ऐसी बात की तलाक लेने कोर्ट पहुंचा पति
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

आज यहां महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई तरह के कानून बन रहे है लेकिन कई बार इन्हीं कानूनों के कारण लड़के वालों को बिना गलती के भी कई तरह की परेशानियों को झेलना पड़ता हैं। इस केस में भी पत्नी द्वारा की गई एक शिकायत के कारण पति व उसके परिवार वालों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

रेवाड़ी की अदालत में एक पत्नी ने अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए कहा कि उसके पति द्वारा उसे तलाक दिया गया है। इतना ही नही उसके द्वारा उस पर लगाए गए सारे आरोप भी गलत है। महिला ने अपने पति व उनके परिवार के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया। इस मामले में पंजाब- हरियाणा हाईकोर्ट ने तलाक के खिलाफ पत्नी की अपील को खारिज करते हुए कहा कि सुहाग रात पर पति को कहना कि वह किसी ओर से शादी करना चाहती थी यह किसी क्रूरता से कम नही हैं। इतना ही पत्नी द्वारा दर्ज की शिकायत से पति व उसके परिवार के सदस्यों को भी काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी हैं। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में निर्णय परिस्थितियों को देख कर ही लिए जाते है।

2008 में हुई थी शादी पति ने अदालत में अपना पक्ष रखते हुए कि उसकी शादी 2008 में हुई थी। शादी के एक महीने बाद ही पत्नी घर छोड़ कर चली गई थी। इतना ही नही सुहागरात पर ही पत्नी ने उससे कहा था कि वह उससे नही किसी ओर से शादी करना चाहती थी। उसके अगले दिन पत्नी ने पत्नी व उसके घरवालों के साथ काफी बदसलूकी भी की थी। वहीं पत्नी ने इस आरोपों को गलत कहा था।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story