राष्ट्रीय

कांग्रेस-NCP में बैठकों का दौर जारी, महाराष्ट्र पर आज हो सकता है बड़ा फैसला

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:10 AM GMT
कांग्रेस-NCP में बैठकों का दौर जारी, महाराष्ट्र पर आज हो सकता है बड़ा फैसला
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Maharashtra Government Formation Live: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कायम सस्पेंस से गुरुवार को पर्दा उठ सकता है। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के बीच दिल्ली में पहले अलग-अलग और फिर एक साथ बैठक होगी। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सोनिया गांधी के निवास पर होगी। माना जा रहा है कि आज शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के फॉर्मूले पर अंतिम मुहर लग सकती है।

बैठक में दोनों दलों के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले बुधवार को हुई दोनों दलों के नेताओं की तीन घंटे चली बैठक में सरकार गठन पर सैद्धांतिक सहमति बन गई थी। कहा जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा, जिसके कारण अब तक सरकार बनाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा सका है।

बुधवार की बैठक के बाद कांग्रेसा नेता पृथ्वीराज चव्हाण और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि तीनों दल साथ आएंगे तभी सरकार बना पाएगी। हालांकि उन्होंने शिवसेना का नाम नहीं लिया था। चव्हाण ने उम्मीद जताई थी कि तीनों दल मिलकर जल्द ही प्रदेश में स्थिर सरकार देंगे।

शिवसेना के नेताओं ने भी यही संकेत दिए हैं। पार्टी के सीनियर नेता संजय राउत को शुरू से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। वहीं एक अन्य नेता ने कहा था कि एक-दो दिन में सबकुछ तय हो जाएगा और सरकार गठन का औपचारिक ऐलान किया जाएगा। खबर यह भी है कि आज कांग्रेस-एनसीपी के निर्णय के बाद शुक्रवार को शिवसेना नेताओं के साथ बैठक हो सकती है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि मुख्यमंत्री कौन होगा और सरकार में किस दल का कितना हिस्सा होगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story