राष्ट्रीय

सावन में दिख जाए चूहा तो कांप उठेगी आपकी रूह

सावन में दिख जाए चूहा तो कांप उठेगी आपकी रूह
x
घर में चूहों का आना नार्मल बात है. घरों में चूहे कई बार अपना बिल भी बना लेते है.

​घर में चूहों का आना नार्मल बात है. घरों में चूहे कई बार अपना बिल भी बना लेते है. चूहे कई बार बहुत बड़ा नुकसान भी कर देते हैं। महंगी-महंगी चीजों को खराब कर देते हैं। लेकिन क्‍या आपको पता है कि शकुन शास्‍त्र इसके बारे में क्‍या कहता है। शकुन शास्‍त्र के अनुसार चूहों का घर में आना शुभ है या अशुभ, आइए जानते हैं चूहों के शुभ और अशुभ शकुन के बारे में.

बहुत अशुभ हैं चूहे से जुड़े ये अशुभ संकेत

- यदि घर में अचानक काले चूहों की संख्या बढ़ जाए तो यह किसी मुसीबत के आने का संकेत है.

- घर में 2-4 चूहे होना आम है लेकिन इनकी संख्‍या बढ़ जाए तो यह घर की सुख-समृद्धि, शांति के लिए खतरा बन जाते हैं. ऐसे में उन्‍हें पिंजरे में पकड़कर दूर छोड़ आना उचित है.

- काले चूहों का रात भर घर में घूमना या उत्‍पात मचाना किसी बीमारी के आने का संकेत है. यह दुश्‍मन के नुकसान पहचाने का भी इशारा है.

- घर से निकलते समय चूहा रास्‍ता काट दे या चूहा दिख जाए तो यह अशुभ होता है. इससे काम में मुश्किलें आती हैं.

- चूहा भले ही बुद्धि के देवता गणेश की सवारी है लेकिन उसे अज्ञानी शक्तियों का प्रतीक माना जाता है. लिहाजा घर में ज्‍यादा संख्‍या में चूहों की मौजूदगी घर के लोगों की बुद्धि के विनाश और नकारात्‍मक सोच का कारण बनती है. लिहाजा घर में बहुत ज्‍यादा संख्‍या में चूहे न होने दें, वरना यह घर के लोगों की बुद्धि भ्रष्‍ट कर देंगे.

- जहां गंदगी हो वहां चूहे ज्‍यादा पनपते हैं, इसके बाद वे संक्रमण भी फैलाते हैं. लिहाजा परिवार की सेहत के लिए भी चूहों का होना ठीक नहीं है.

Next Story