राष्ट्रीय

ये क्या बात हुई यार: वैक्सीन लगाने के नाम पर आदमी की नसबंदी कर दी, कहानी जान कर आप रोने लगेंगे

ये क्या बात हुई यार: वैक्सीन लगाने के नाम पर आदमी की नसबंदी कर दी, कहानी जान कर आप रोने लगेंगे
x
Young man Sterilized in Udaipur,: पीड़ित अपने परिवार का इकलौता बेटा है, उसका कोई बच्चा भी नहीं है

Young man Sterilized in Udaipur: वैक्सीन लगाने के नाम पर एक आदमी की नसबंदी कर दी गई है, ये मामला सुन कर हंसी आती है लेकिन यह कोई मजाक की बात नहीं है। यह घटना राजस्थान के उदयपुर की है जहां एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उसे वैक्सीन लगाने का झांसा देकर उसकी नसबंदी करा दी गई है। यह चिंता का विषय बन गया है कि पीड़ित अब अपने वंश को आगे कैसे बढ़ाएगा।

जिस शख्स के साथ यह करतूत की गई है उसने भूपालपुरा थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है, युवक अपने खानदान का इकलौता बेटा है और उसकी शादी हो चुकी है लेकिन उसकी कोई संतान नहीं है। आरोप है कि उसे हॉस्पिटल में वैक्सीन देने के नाम पर बुलाया गया और इंजेक्शन देने के बाद बेहोश कर दिया गया और बाद में जब उसे होश आया तो उसे बताया गया आपकी नसबंदी हो गई है

ऐसे कैसे हो गया

यह मामला राजस्थान के लेकसिटी उदयपुर के भूपालपुरा थाने क्षेत्र का है, पीड़ित का नाम कैलाश गोमती है, कैलाश ने पुलिस को बताया कि 29 दिसंबर की सुबह वो मजदूरी के लिए बेकनि पुलिया के पास खड़ा था, तभी नरेश रावत नाम का एक व्यक्ति उसके पास आया और कोरोना का टीका लगवाने के बदले 2000 रुपए देने की बात कही. कैलाश पेशे से मजदूरी करता है उसे 2000 रुपए के लालच ने मोहित कर दिया। वह उस अनजान व्यक्ति के साथ हॉस्पिटल चला गया.

जहां उसे एक इंजेक्शन लगया गया जिसके बाद वो बेहोश हो गया. इसके बाद उसके नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया गया और घर छोड़ दिया गया. इसके बदले उसे 1100 रुपए दिए गए.

अब क्या होगा

कैलाश अपने परिवार का इकलौता बेटा है, उसकी शादी तो हो गई है लेकिन कोई बच्चा नहीं है, अपने परिवार का वंश आगे बढ़ाने में अब उसके लिए नई मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। उसने पुलिस ने इस बात की शिकायत हो की है और पुलिस मामले की जांच भी कर रही है। वैसे देश में ऐसे कई लोग इसके शिकार हो चुके हैं, सिर्फ नसबंदी के आंकड़ों को बढ़ाने के लिए लोग भोलेभाले लोगों का जीवन बर्बाद कर रहे हैं।

Next Story