राष्ट्रीय

कश्मीरी हिन्दुओं का कत्ल करने वाले यासीन मलिक से मनमोहन सिंह के क्या संबंध थे? जनता जवाब मांग रही है

कश्मीरी हिन्दुओं का कत्ल करने वाले यासीन मलिक से मनमोहन सिंह के क्या संबंध थे? जनता जवाब मांग रही है
x
Yasin Malik: What was the relation of Yasin Malik, who killed Kashmiri Hindus, to Mamohan Singh? people are asking for answers

Yasin Malik: साल 1990 में कश्मीर से कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार और पलायन की सच्ची घटना पर आधारित फिल्म The Kashmir Files ने क्रांति मचा दी है. इसी के साथ देश की जनता को यह पता चल गया है कि जब कश्मीर की सुफेद वादियां वहां रहने वाले लाखों पंडितों के खून से लाल हो गईं थी तब कश्मीर राज्य सरकार और तत्कालीन केंद्रीय सरकार कांग्रेस ने कैसे आतंकियों की करतूत पर पर्दा डाला था.

कश्मीर फाइल्स में आपने एक सीन देखा होगा जब 2 आतंकी 4 एयर फ़ोर्स ऑफिसर को गोलियों से भून देते हैं, वो कोई और नहीं यासीन मलिक ही था, यासीन मलिक के मुंबई २६/11 हमले का आरोपी हाफिज सईद के साथ भी करीबी रिश्ते हैं. और उसी आतंकी के साथ कांग्रेस की काफी नज़दीकियां थीं


कश्मीर फाइल्स फिल्म ने जनता कि ऑंखें खोल दी हैं और कोंग्रस के चरित्र की पोल भी. समझ से परे और दुःख की बात तो ये है कि कश्मीरी पंडितों का नरसंहार करने वाले, उनकी बेटी-बहुओं का रेप करने वाले, बच्चों का कत्ल करने वाले वो आतंकी आज भी जिन्दा है और कश्मीर में सक्रीय राजनेता बनकर बैठे हुए हैं और उन आतंकियों को बचाने वाले भी सत्ता में थे और आज भी हैं. जबकि इनकी असली जगह या तो जेल में थी या फिर फांसी का फंदा।


अब जनता जवाब मांग रही है कि कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या करने वाले यासीन मालिक के कांग्रेस से क्या रिश्ते रहे हैं. लोग ट्विटर में 20 साल पुराने वीडियो अपलोड कर रहे हैं जिसमे देश के शांतिप्रिय तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उसी आतंकी यासीन मालिक के साथ फोटो खिचवा रहे हैं, उसे गिफ्ट दे रहे हैं जिसनेजो कश्मीर से कश्मीरी पंडितो के मास मर्डर और पलायन का असली जिम्मेदार है.

जनता कांग्रेस और मनमोहन सिंह से जवाब मांगती है

अब देश की जनता कांग्रेस पार्टी और पूर्व प्रधानमंत्री सरदार मनमोहन सिंह से जवाब मांग रही है. ये जो वीडियो आप देख रहे हैं यह साल फरवरी 2006 का है। JKLF का आतंकी यासीन मालिक दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास में आमंत्रित किया गया था, सम्मानित किया गया था. जनता पूछ रही है कि मनमोहन सिंह के साथ यासीन मालिक क्या कर रहा है और अब पूर्व प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना होगा।

Next Story