राष्ट्रीय

अब हैदराबाद का नाम बदलेगा? पीएम मोदी ने 'भाग्यनगर' कहकर पुकारा, 2020 में यूपी सीएम योगी ने भी यही नाम से पुकारा था

अब हैदराबाद का नाम बदलेगा
x

अब हैदराबाद का नाम बदलेगा

हैदराबाद या भाग्यनगर: आरएसएस हमेशा हैदराबाद को भाग्यनगर पुकारता रहा है. 2020 में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शहर का नाम बदलने की बात कही थी. अब पीएम मोदी ने भी कुछ ऐसा ही संकेत दिया है.

हैदराबाद या भाग्यनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है. इस बैठक में पीएम ने हैदराबाद को भाग्यनगर (Bhagyanagar) कहकर पुकारा. इसके बाद से हैदराबाद का नाम बदलकर 'भाग्यनगर' किए जाने की चर्चा सोशल मीडिया में तेज हो गई है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) हमेशा से ही हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर बुलाता रहा है. 2020 में मेयर इलेक्शन के दौरान भाजपा का प्रचार प्रसार करने हैदराबाद गए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर पुकारा था और उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि बीजेपी आई तो शहर का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा.

इसके अलावा जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) निकाय चुनाव (Nikay Chunav) में प्रचार के लिए हैदराबाद गए थे और वहां उन्होंने अपने दिन की शुरुआत भाग्यनगर मंदिर के दर्शन के साथ की थी. यह मंदिर 429 साल पुराने हैदराबाद शहर की पहचान चारमीनार से सटा हुआ है. स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया था.

पीएम मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कह कर पुकारा

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान हैदराबाद को 'भाग्यनगर' कहकर पुकारा है. पीएम ने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने 'एक भारत' दिया था.

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा, हमने तुष्टिकरण खत्म कर तृप्तीकरण का रास्ता अपनाया है. हमारी एक ही विचार धारा है - नेशन फर्स्ट. हमारा एक ही कार्यक्रम है - नेशन फर्स्ट.

प्रेस वार्ता में हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने के सवाल पर पियूष गोयल ने कहा कि, पार्टी के मुख्यमंत्री कैबिनेट सहयोगियों के साथ इस बारे में फ़ैसला करेंगे.

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संगठित तरीके से कार्यक्रम आयोजित करने के प्रयासों के लिए तेलंगाना बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और सभी बाधाओं के खिलाफ भाजपा और उसके दृष्टिकोण को आम आदमी तक ले जाने के उनके प्रयासों के लिए बधाई दी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story