राष्ट्रीय

कौन थे फिल्म निर्देशक के. विश्वनाथ? जिनके निधन ने पूरे देश को दुःखी कर दिया है

कौन थे फिल्म निर्देशक के. विश्वनाथ? जिनके निधन ने पूरे देश को दुःखी कर दिया है
x
K. Viswanath Passed Away: K Viswanath 92 साल के थे, उन्हें दादा साहब फाल्के से सम्मानित किया गया था

Who Was K. Viswanath: टॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर, और अभिनेता के. विश्वनाथ अब हमारे बीच में नहीं हैं ( Dadasaheb Phalke awardee K. Viswanath passed away). 92 साल की उम्र में वह दुनिया छोड़कर चले गए. वह काफी वक़्त से बीमार थे और हैदराबाद के प्राइवेट हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. के विश्वनाथ के रुखसत होने पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री सहित उन्हें जानने वाले देश के लोग बेहद दुखी हैं.



कौन थे के विश्वनाथ

बता दें कि के विश्वनाथ के बेहतरीन फिल्म निर्देशक और उम्दा एक्टर थे. 1992 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. उन्हें भारत सरकार की तरफ से 5 राष्ट्रीय पुरुस्कार मिले थे. इसके अलावा उन्हें 20 नंदी पुरस्कार, और लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सहित 10 फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

कला तपस्वी' के नाम से लोकप्रिय विश्वनाथ का जन्म फरवरी 1930 में आंध्र प्रदेश में हुआ था. के विश्वनाथ ने 1965 से 50 फिल्में बनाईं, तेलुगु फिल्म उद्योग में एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता थे. उनका काफी सम्मान था वह रंग भेद और जातिप्रथा के खिलाफ आवाज उठाने वाले कलाकार थे जो अपनी फिल्मों के माध्यम से सामाजिक सन्देश देते थे.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story