राष्ट्रीय

Dhiraj Sahu Kaun Hai? 200 करोड़ रूपए कैश बरामद, नोटों की गिनती अभी भी शुरू

Dhiraj Sahu Kaun Hai
x

Dhiraj Sahu Kaun Hai

Dhiraj Sahu Kaun Hai: धीरज प्रसाद साहू जुलाई 2010 में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद बने थे और अभी भी सांसद हैं.

Dhiraj Sahu Kaun Hai, Income Tax Raid Dheeraj Shahu Congress, Income Tax Raid Dheeraj Shahu Latest News: धीरज प्रसाद साहू जुलाई 2010 में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद बने थे और अभी भी सांसद हैं. धीरज साहू का जन्म 23 नवंबर 1959 को हुआ है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अभी भी जारी है। उनके साथ-साथ उनके करीबियों के खिलाफ भी छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

तीन दिनों से धीरज साहू और उनके करीबियों के खिलाफ यह छापेमारी अभियान जारी है और अबतक इस मामले में 200 करोड़ तक का कैश मिला है।

धीरज प्रसाद साहू के भाई शिव प्रसाद साहू रांची से सांसद रह चुके हैं. उनका निधन हो चुका है. पढ़ाई की बात करें तो धीरज प्रसाद साहू ने ग्रेजुएशन किया है. धीरज प्रसाद साहू पेशे से शराब कारोबारी हैं.

आयकर विभाग ने ओडिशा और झारखंड में कई जगह छापेमारी की है. इस छापेमारी के वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिनमें 500-500 के नोटों से अलमारी नहीं बल्कि अलमारियां भरी हुई दिख रही हैं.

IT ने टैक्स चोरी के आरोप में शराब कारोबार से जुड़ी कंपनी के ठिकानों पर छापे शुरू किए थे. 500, 200 और 100-100 के नोटों की गड्डियों को कुल 9 अलमारी में छिपाकर रखा गया था.

आयकर विभाग ने 220 करोड़ से ज्यादा कैश जब्त किया है. और ये कैश कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू (Dhiraj Sahu) और उनके रिश्तेदारों के कई ठिकानों पर छापेमारी के दौरान मिला है.

Next Story