राष्ट्रीय

नित्यानंद का देश कैलासा कहां है? कैलासा की नागरिकता कैसे मिलती है? जानें Kailaasa देश के बारे में सब कुछ

नित्यानंद का देश कैलासा कहां है? कैलासा की नागरिकता कैसे मिलती है? जानें Kailaasa देश के बारे में सब कुछ
x
Where is Kailaasa Country: रेप के आरोपी नित्यानंद ने भारत से भागने के बाद एक आइलैंड में खुद का देश बना दिया है

How to get Kailaasa citizenship: इस समय सबसे लेटेस्ट देश कैलासा (Kailaasa) काफी चर्चा में बना हुआ है. रेप के आरोपी नित्यानंद (Nityanand) के बनाने देश की प्रतिनिधि जब UN पहुंची तो कैसला के बारे में जानने के लिए लोगों की दिलचस्पी और बढ़ गई. कई लोगों का दावा है कि कैलासा कुछ नहीं सिर्फ एक काल्पनिक देश है क्योंकि इसे किसी ने एक देश होने की मान्यता नहीं दी है तो कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी हैं जिससे यह पुष्टि होती है कि Kailasa के अपने नियम-कानून हैं, अपनी मुद्रा है, खुद का पासपोर्ट और अपना मंत्रिमंडल भी है.

तो चलिए जानते हैं क्या है कैलासा (What Is Kailaasa), कैलासा कहाँ हैं (Where Is Kailaasa In Map) और कैलासा में क्या होता है?

कैलासा क्या है?

What Is Kailaasa: कैलासा नाम से कन्फ्यूज मत होइएगा, ये देश कैलास पर्वत के पास नहीं है. एक रेप का आरोपी बाबा है जिसका नाम है नित्यानंद (Nityanand) जो भारत से भागकर कहीं दूर अपनी खुद की कंट्री बना चुका है. जिसकी खुद की वेबसाइट है, खुद का पासपार्ट है, खुद की करेंसी है और खुद का कानून है. कैलासा दावा करता है कि यह धरती का सबसे महान हिन्दू राष्ट्र है. जो दुनियाभर के हिन्दुओं को एक सुरक्षित पनाह देता है. यहां जाति-भेद नहीं है. इसका मकसद सिर्फ सनातन धर्म की रक्षा करना है.


कैलासा की वेबसाइट kailaasa.org. ओपन करने पर एक मैसेज दिखाई देता है. जिसमे लिखा है-

"कैलासा बिना सरहदों वाला एक राष्ट्र है. इसे दुनियाभर के उन हिंदुओं के लिए बनाया गया है, जो बेदख़ल कर दिए गए हैं. जिनसे उनके अपने देश में सही तरह से हिंदू धर्म मानने का अधिकार छीन लिया गया है."

नक़्शे में कहां है कैलासा



Where Is Kailaasa In Map: नित्यानंद जबतक भारत में रहता था, लोग इसे दान दे देकर करोड़पति बना चुके थे. लोगों ने भर-भर के पैसे और सोना दान में दिया। नतीजतन नित्यानंद बहुत अमीर हो गया. जब उसपर रेप के आरोप लगे तो वह लैटिन अमेरिका के इक्वाडोर में खरीदे हुए अपने आइलैंड (Kailasa Island) में जाकर छिप गया. पहले इस आइलैंड का नाम कुछ और रहा होगा, जिसे इसने कैलासा नाम दे दिया और अपना खुद का देश घोषित कर दिया।

कैलासा देश कैसे चलता है

कैलासा एक हिन्दू राष्ट्र है. जहां रहने वाले लोगों के पास कैलासा का पासपोर्ट, खुद की आधिकारिक भाषा, जैसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और खुद का झंडा है जिसमे नित्यानंद की फोटो के साथ बैल है. बैल कैलासा का राष्ट्रीय पशु है. कैलासा का लक्ष्य एक धार्मिक अर्थव्यवस्था तैयार करना है. कैलसा का एक रिजर्व बैंक ऑफ़ कैलासा भी है जहां क्रिप्टोकरेंसी स्वीकार की जाती है.


कैलासा का अपना कैबिनेट है, जिसमे मंत्रियों को अलग-अलग विभाग दिए गए हैं. जैसे डिपार्टमेंट ऑफ़ स्टेट, डिपार्टमेंट ऑफ़ टेक्नॉलजी, डिपार्टमेंट ऑफ़ एनलाइटेंड सिविलाइज़ेशन, डिपार्टमेंट ऑफ़ ह्युमन सर्विसेज़ आदि.


हालांकि नित्यानंद के देश कैलासा को UN ने काल्पनिक देश बता दिया है. मतलब इसका अपना कोई वजूद नहीं है. आगे जाकर यह एक फ्रॉड भी साबित हो सकता है. और हो सकता है कि भारत सरकार एक दिन नित्यानंद को घसीटकर वापस भारत ले आए और जेल में डाल दे, क्योंकि उसके पर रेप के आरोप हैं.

कैलासा की नागरिकता कैसे मिलती है

हमने आपको कैलासा की वेबसाइट kailaasa.org. बताई है. यहां जाने पर आपको नागरिकता से जुडी प्रक्रिया मिल जाती है. लेकिन अच्छा होगा कि आप अपने देश में ही रहें, इधर उधर के फ्रॉड में न पड़ें




Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story