राष्ट्रीय

Where Is Amritpal Singh: अगर अमृतपाल सिंह नेपाल भागा तो पक्का पकड़ा जाएगा

Where Is Amritpal Singh: अगर अमृतपाल सिंह नेपाल भागा तो पक्का पकड़ा जाएगा
x
Amritpal Singh fled to Nepal: भारत सरकार ने नेपाल को ठीक से समझा दिया है, अगर अमृतपाल वहां आता है तो भारत को प्रेम से सौंप देना

Where Is Amritpal Singh: पंजाब पुलिस द्वारा खालिस्तानी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के खिलाफ चलाए गए मेगा ऑपरेशन को शुरू हुए एक हफ्ते से ज़्यादा वक़्त बीत गया है. पुलिस की कई टीमें अमृतपाल की तलाश करने में जुटी हैं तो कई टीमें उसके साथियों को दबोचने में लगी हैं. लेकिन टारगेट तो ISI से ट्रेनिंग लेकर भारत में आतंकवाद फ़ैलाने आया खालिस्तानी अमृतपाल ही है.

अमृतपाल सिंह से जुडी लेटेस्ट अपडेट पुलिस के पास जरूर पहुंच रहीं हैं मगर पुलिस अमृतपाल तक नहीं पहुंच पा रही हैं. खैर आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसो Amritpal Singh पकड़ा तो जरूर जाएगा। लेकिन अगर वह विदेश भाग गया तो? फिर पुलिस उसे कैसे अपनी गिरफ्त में लेगी?

अमृतपाल विदेश भागा तो क्या होगा

पुलिस को शक है कि अमृतपाल विदेश भाग सकता है, लेकिन वो सीधा पाकिस्तान तो नहीं जा सकता। पुलिस से बचने के लिए वह नेपाल का रास्ता ही चुनेगा क्योंकि भारत और नेपाल बॉर्डर वैसा ही है जैसा दिल्ली और यूपी। कहने का मतलब है कि नेपाल बॉर्डर क्रॉस करना बड़ा आसान है.

अगर अमृतपाल सिंह नेपाल बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश करता है तो वह तुरंत पकड़ा जाएगा। नेपाल की सरकारी एजेंसियों ने भगोड़े अमृतपाल की निगरानी करने के लिए उसे अपनी सर्विलांस लिस्ट में डाल दिया है. भारत ने नेपाल से ऐसा करने की अपील की है.

नेपाल में मौजूद भारतीय दूतावास के सुचना अधिकारी कमल प्रसाद पाण्डेय ने न्यूज़ एजेंसी को बताया है कि- "हमें (भारतीय) एंबेसी से एक नोट मिला था जिसके साथ उसके (अमृतपाल) पासपोर्ट की कॉपी भी थी. अंदेशा जताया गया था कि अमृतपाल सिंह नेपाल में घुसा है. भारतीय दूतावास ने विभाग से अमृतपाल, जो अलगाववादी समूह का सदस्य है, को सर्विलांस लिस्ट में रखने को कहा था."

PTI के मुताबिक पत्र के साथ अमृतपाल से जुड़ी डिटेल्स नेपाल की एजेंसियों को मुहैया करी दी गई हैं. इनमें होटलों से लेकर एयरलाइंस तक की जानकारी शामिल है.

Next Story