राष्ट्रीय

Priyanka Chopra ने ईरानी प्रदर्शनकारियों का सपोर्ट किया तो लोग बोले तुम पाखंडी हो!

Priyanka Chopra ने ईरानी प्रदर्शनकारियों का सपोर्ट किया तो लोग बोले तुम पाखंडी हो!
x
Priyanka Chopra a hypocrite: ईरान की महिलाऐं आज़ादी की लड़ाई लड़ रही हैं ऐसे में दुनियाभर से Iranian protesters को समर्थन मिल रहा है

Iranian protesters Priyanka Chopra: ईरान की महिलाऐं इस्लामिक हुकूमत और इस्लाम मजहब की कुरीरियों से आज़ादी पाने की लड़ाई लड़ रही हैं. ऐसे में पूरी दुनिया से ईरानी प्रोटेस्टर्स को समर्थन मिल रहा है. ऐसे में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने भी ईरान की महिलाओं का साथ देते हुए उनकी मांग को जायज बताया है मगर फिर भी कुछ लोग प्रियंका को पाखंडी कह रहे हैं. सोशल मिडिया में #PriyankaChoprahypocrite ट्रेंड हो रहा है.

गौरतलब है कि ईरान की महिलाऐं कई सालों से कट्टर इस्लामिक शासन की मार झेल रही हैं. इस देश की महिलाओं के पास खुलकर जीने का अधिकार ही नहीं है. अगर कोई महिला अपने सिर के बाल भी बुर्के के बाहर निकल देती है तो मोरल पुलिस उन्हें न सिर्फ पीटती है बल्कि जेल में डाल देती है. कुछ दिन पहले ईरान की मोरल पुलिस ने माशा अमिनी (Masha Amini) को इसी लिए मार डाला था. जिसके बाद से ही उसके कत्ल के विरोध में ईरान की महिलाऐं प्रदर्शन कर रही हैं. सड़क में आकर हिजाब जला रही हैं और अपने बाल काट रही हैं.

प्रियंका चोपड़ा ने ईरानी महिलाओं के लिए क्या कहा

What Priyanka Chopra said to Iranian women:

प्रियंका ले ट्ववीट किया ईरान की महिलाओं के साथ पूरी दुनिया है. माशा अमिनी को बेहरमी से मार डाला गया है. इसके विरोध में ईरानी महिलाऐं अपने हक़ के लिए लड़ रही हैं अपने बाल काट रही हैं. उस बच्ची को इस लिए मार डाला क्योंकि उसने ठीक से हिजाब नहीं पहना था. मैं आपकी हिम्मत की दात देती हूं. अपनी जान खरते में डालना इतना आसान नहीं होता है. आप लड़ते रहिये हम आपके साथ हैं.

प्रियंका ने ईरान की महिलाओं के हिजाब से आज़ादी में समर्थन दिया लेकिन जब कर्नाटक में मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनने की जिद पकड़ी हुई थीं तो प्रियंका ने उनका साथ देते हुए कहा था कि आप बच्चों को सिर्फ इस लिए स्कूल जाने से नहीं रोक सकते कि उन्होंने हिजाब पहना है. मतलब प्रियंका एक तरफ हिजाब के खिलाफ लड़ाई में ईरानी महिलाओं का समर्थन करती हैं और भारत में हिजाब पहनने की जिद करने वाली लड़कियों को भी सपोर्ट करती हैं.







Next Story