राष्ट्रीय

स्वतंत्रता दिवस के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों को क्या नया टास्क दिया है?

स्वतंत्रता दिवस के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों को क्या नया टास्क दिया है?
x
What new task has PM Modi given to the countrymen for Independence Day?

Independence Day 2022: भारत के लिए अगस्त का महीना बाहत ख़ास है, यह आज़ादी की खुशबु पूरे हिंदुस्तान में फैला देता है. हर व्यक्ति के चित्त में देश के प्रति वफ़ादारी और प्रेम बस जाता है. लेकिन स्वतंत्रता दिवस 2022 भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. यह आज़ादी की 75 वीं सालगिरह है. मतलब देश को आज़ादहुए 75 वर्ष पूरे हो गए हैं. इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री ने देश के नागरिकों को एक खूबसूरत टास्क दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को अक्सर कुछ न कुछ टास्क देते रहते हैं. कभी ताली-थाली बजाने के लिए कहते हैं तो कभी घर की लाइट बंद करके डीप जलाने का टास्क देते हैं. अब आज़ादी की 75 वीं सालगिरह का खास मौका है तो पीएम ने फिर से भारतीयों को एक टास्क दिया है.

मन की बात का 91 वां एपिडोस

पीएम मोदी ने रविवार को जनता से मन की बात के 91 वें एपिसोड में अपने दिल की बात कही है. उन्होंने कहा- मेरा 91 वां एपिसोड बहुत खास है, क्योंकि भारत अपनी आज़ादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है. पीएम मोदी ने शहीद उधम सिंह को याद करते हुए आज़ादी के अमृत महोत्स्व अभियान से जुड़ रहे देशवासीयों को लेकर ख़ुशी जताई।

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के लिए क्या टास्क दिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार आज़ादी की 75 वीं सालगिरह पर देश की जनता को महत्वपूर्ण टास्क दिया है. उन्होंने कहा है कि 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक देशभर के लोग अपने घरों में जरूर तिरंगा फेहराएँ और सोशल मिडिया की प्रोफ़ाइल में भी भारतीय ध्वज लगाएं।

उन्होंने कहा मेरा सुझाव है कि 2 अगस्त से 15 अगस्त तक हम सभी हमारे तिरंगे को सोशल मिडिया की DP बना सकते हैं. 2 अगस्त की तारिख भारत के राष्ट्रीय ध्वज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस दिन पिंगली वैंकेया की जन्म-जयंती है, उन्होंने ने ही हमारे तिरंगे को डिज़ाइन किया था.

पीएम मोदी चाहते हैं कि प्रत्येक भारतीय अपने घर में 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराए और 2 से 15 अगास तक सोशल मिडिया की DP में तिरंगे को अपडेट करें। हालांकि पीएम की इस छोटी सी अपील से भी कुछ वामपंथियों और विरोधियों को मिर्ची लग गई है. ऐसे लोगों का कहना है कि राष्ट्रप्रेम साबित करने के लिए ऐसा करना जरूरी नहीं है.

Next Story