राष्ट्रीय

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ क्या कर रहे हैं?

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ क्या कर रहे हैं?
x
What is UP CM Yogi Adityanath doing after the murder of Atiq Ahmed and Ashraf: सीएम योगी ने 17 पुलिसकर्मियों को हत्या के बाद तत्काल ससपेंड कर दिया है

Yogi Adityanath After Atiq Ahmed Ashraf Ahmad Murder: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ अहमद की पुलिस की मौजूदगी में हुई हत्या के बाद यूपी की योगी सरकार विपक्ष के निशाने में आ गई है. कुख्यात अपराधियों की मौत से कुछ नेता विधवा विलाप कर रहे हैं तो कुछ यूपी के लॉ एंड आर्डर को लेकर प्रश्न उठा रहे हैं. यूपी के हर जिले में कर्फ्यू लग गया है, प्रयागराज में चप्पे-चप्पे पर पुलिस लगी है. ऐसे हर संवेदनशील इलाकों में पुलिस का पहरा है जहां से प्रदर्शन शुरू होने की आशंका है. अतीक अहमद की हत्या का जश्न मानाने वाले और विरोध करने वाले दोनों तरह के लोगों पर पुलिस की नज़र है.

मीडिया और विपक्ष यूपी सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर सवाल उठा रहे हैं. Yogi Adityanath को ना सिर्फ मीडिया और विपक्षी नेताओं को जवाब देना है बल्कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट में भी प्रश्नों का सामना करना पड़ेगा। अतीक अहमद और अशरफ अहमद को सुप्रीम कोर्ट ने इसी अनुमति के साथ प्रयागराज ले जाने के लिए कहा की दोनों अपराधियों की सुरक्षा में कोई कमी नहीं रहेगी। अतीक अहमद ने पहले ही यह बात कह दी थी कि उसकी जान को खतरा है और एक दो हफ्ते में उसे भी मार दिया जाएगा।

अतीक अहमद की हत्या के बाद सीएम योगी क्या कर रहे हैं

यूपी सीएम ने तत्काल प्रभाव से ड्यूटी में लगे उन 17 पुलिस वालों को ससपेंड कर दिया है जो शूटर द्वारा फायरिंग होते ही भाग खड़े हुए थे. सीएम ऑफिस में पुलिस अधिकारीयों के साथ हाई लेवल मीटिंग चल रही है. केंद्र सरकार भी सीएम योगी के सम्पर्क में है. योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि हर सम्वेधनशील इलाके की निगरानी करें जहां से अतीक अहमद की हत्या के विरोध में प्रदर्शन शुरू हो सकता है. साथ ही इस हत्या का जश्न मानाने वालों पर भी नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है.

योगी आदित्यनाथ ने क्या निर्देश दिए

  • अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद सीएम योगी बहुत गुस्से में हैं. उन्होंने न्यायिक जांच का आदेश जारी कर दिया है. हत्या के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सीएम ने तीन सदस्य ज्यूडिशियल कमीशन के गठन के निर्देश दिए हैं
  • इस घटना के बाद सीएम आवास की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने डीजीपी और एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) को तलब किया था. हत्या के बाद यूपी पुलिस की STF घटनास्थल पर पहुंची है.
  • पूरे यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई.

विपक्ष ने अतीक अहमद की हत्या पर क्या कहा?

ओवैसी ने कहा- सीएम योगी इस्तीफा दें


प्रियंका गांधी ने क्या कहा


मल्लिकर्जुन खरगे का बयान

कपिल सिब्बल बोले- कानून की हत्या हुई


Next Story